प. बंगाल: तृणमूल कांग्रेस के 'गुंडों' ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष दिलीप घोष के काफिले पर क्रूड बम और पत्थरों से किया हमला

    दिनांक 08-अप्रैल-2021   
Total Views |

बीती बुधवार शाम को उत्तर बंगाल के कूचबिहार जिले के शीतलकूची विधान सभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान पश्चिम बंगाल, भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के काफिले पर तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने हमला किया।

p bangal_1  H x

बीती बुधवार शाम को उत्तर बंगाल के कूचबिहार जिले के शीतलकूची विधान सभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान पश्चिम बंगाल, भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के काफिले पर तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने हमला किया। यह हमला तब हुआ, जब घोष एक चुनावी सभा से लौट रहे थे। खबरों के अनुसार जब वह कूचबिहार के शीतलकूची में एक चुनावी सभा समाप्त करके दूसरी सभा के लिए जा रहे थे, तब उनकी गाड़ी को निशाना बनाया गया।

इस दौरान कई वाहनों को क्षति पहुंचाई गई। भाजपा अध्यक्ष घोष ने आरोप लगाया है कि तृणमूल का झण्डा लिए हुए कुछ लोगों ने उन पर क्रूड बम फेंके। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी गाड़ी पर ईंट मारी गई, जिससे उनके कंधे में चोट आई है।

उन्होंने दावा किया कि घटना के दौरान कोई भी पुलिस कर्मी वहां मौजूद नहीं था। उन्होंने कहा कि वह पूरी तरह सुरक्षित हैं और इस प्रकार के हमलों के अभ्यस्त हो चुके हैं। यह हमला इस बात का प्रमाण है कि भारतीय जनता पार्टी पूरी ताकत से इस क्षेत्र में चुनाव जीतने की ओर बढ़ रही है।

मीडिया से बात करते हुए यह भी कहा कि इस प्रकार की हिंसा के लिए सिर्फ और सिर्फ मुख्यमंत्री और तृणमूल नेत्री जिम्मेदार हैं। जिस प्रकार मुख्यमंत्री जनसभाओं में लोगों से भाजपा के कार्यकर्ताओं को सबक सिखाने का आह्वान करती हैं, यह उसी का नतीजा है। पर इस प्रकार की घटना से भाजपा के किसी भी कार्यकर्ता को डराया नहीं जा सकता है।

आपस में भिड़े समर्थकघटना के बाद विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में टीएमसी एवं भाजपा समर्थकों में संघर्ष हुआ। इस बीच मामले को लेकर चुनाव आयोग ने कूचविहार के जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक से रिपोर्ट तलब की है।