शिव मंदिर के चबूतरे पर बेच रहे थे बिरयानी , एफआईआर

    दिनांक 29-मई-2021   
Total Views |
उत्तर प्रदेश के कानपुर जनपद में एक प्राचीन शिव मंदिर के चबूतरे पर मांसाहारी बिरयानी बेची जा रही थी. यही नहीं मंदिर के निकट बिरयानी बनाई भी जा रही थी. कानपुर जनपद की पुलिस ने तीन अभियुक्तों - मोहम्मद सिराज, मोहम्मद नूर आलम और मोहम्मद फरीद - के विरूद्ध  धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में एफआईआर दर्ज किया.

kanpur_1  H x W

पुलिस ने बताया कि थाना बजरिया अंतर्गत मोहल्ला बेकनगंज की सुनार वाली गली में एक प्राचीन शिव मंदिर स्थित है. मंदिर के चबूतरे पर मांसाहारी बिरयानी बेचने की शिकायत प्राप्त हुई थी. इस मामले में थाना बजरिया में एफआईआर दर्ज की गई. इसमें तीन लोगों को नामजद किया गया. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर बर्तन हटवा दिया. अग्रिम कार्रवाई अमल में लाई जा रही है.

कुछ दिन पूर्व जब महापौर प्रमिला पाण्डेय को एक प्राचीन मंदिर के गिरने की सूचना प्राप्त हुई थी. महापौर नगर निगम के स्टाफ के साथ मौके का निरीक्षण करने गईं. तभी उन्होंने देखा कि सुनार वाली गली में प्राचीन शिव मंदिर के चबूतरे पर बकायदे बिरयानी की दुकान खुली हुई थी. वहीं पर पास में बिरयानी तैयार भी की जा रही थी.

इसके बाद कानपुर जनपद के सौरभ तिवारी ने थाना बजरिया में तीन लोगों को नामजद करते हुए एफआईआर दर्ज कराया. वहां के लोगों ने पुलिस को बताया कि उस इलाके में कई प्राचीन मंदिर थे लेकिन मुसलमानों ने पहले मंदिर के बगल में दुकान खोला और फिर धीरे – धीरे मंदिर का अस्तित्व समाप्त हो गया.