हिन्दू धर्म अपनाने वाली लड़की को मिले सुरक्षा -- इलाहाबाद हाईकोर्ट

    दिनांक 29-मई-2021   
Total Views |
मुस्लिम लड़की ने अपनी इच्छा से सनातन धर्म स्वीकार किया और एक हिन्दू लड़के के साथ विवाह कर लिया. मगर उस लड़की का पिता लगातार धमकी दे रहा है. लड़की को डर है कि उसके साथ कोई घटना घट सकती है. अपनी सुरक्षा के लिए लड़की ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर की. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मुस्लिम से हिन्दू बनी विवाहिता और उसके पति को सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश पारित किया.
hindu_1  H x W:
जानकारी के अनुसार मेरठ की रहने वाली 19 वर्षीय मुस्लिम लड़की ने अपनी इच्छा से हिन्दू धर्म स्वीकार किया और मेरठ के आर्य समाज मंदिर में 16 अप्रैल 2021 को विवाह कर लिया. लड़की के अधिवक्ता ने कोर्ट को बताया कि लड़की की परवरिश इस्लाम मज़हब में हुई है.

मगर सनातन धर्म में उसकी आस्था है इसलिए उसने अपनी इच्छा से सनातन धर्म अपनाया और अपना नाम भी धर्म के अनुसार परिवर्तित कर लिया. लड़की अपनी इच्छा से अपने पति के साथ रह रही है. मगर विवाह के बाद से याची के पिता, परिवार और समुदाय के लोग जान से मारने की धमकी  दे रहे हैं. याची ने स्थानीय पुलिस से सुरक्षा की मांग की थी मगर उसे सुरक्षा नहीं मिली. याची को इस बात का भय है कि उस पर या फिर उसके पति पर जान लेवा हमला किया जा सकता है.

याचिका की सुनवाई करने के बाद जस्टिस जे.जे मुनीर ने मेरठ जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  के लिए आदेश पारित किया कि याचिकाकर्ता की पूरी सुरक्षा सुनिश्चित की जाए. पुलिस यह भी सुनिश्चित करे कि याची और उसके पति को किसी प्रकार का नुकसान न होने पाए.  स्थानीय पुलिस, दम्पत्ति को परेशान न करे.