नवजात शिशु और 90 वर्षीय वृद्ध महिला ने जीती कोरोना से जंग

    दिनांक 03-मई-2021   
Total Views |
कोरोना संक्रमण के इस दौर में दहशत को हावी न होने दें. हिम्मत से काम लें. बड़ी संख्या में लोग स्वस्थ हो रहे हैं. नोएडा के रहने वाले एक परिवार के नवजात शिशु और मेरठ की  90 वर्षीय दादी ने कोरोना को मात देकर जीत हासिल की। दोनों स्वस्थ्य होकर घर लौट चुके हैं
merat_1  H x W:

गत दिनों मात्र 8 दिन का बच्चा कोरोना वायरस संक्रमित पाया गया था. नोएडा के एक अस्पताल में नवजात शिशु का 15 दिन इलाज चला. नवजात शिशु , कोरोना की जंग जीत गया.  संक्रमित होने के बाद उसकी सांस बहुत तेज चल रही थी. सांस लेने में दिक्कत को देखते हुए बच्चे को भर्ती किया गया. 

डॉक्टरों ने इस इस बच्चे का इलाज करना शुरू किया और सांस लेने की प्रक्रिया को सामान्य किया गया. कुछ दिन बाद बच्चे की रिपोर्ट निगेटिव आ गई. बच्चे का इलाज करने वाले डॉ. सचिन दुबे ने बताया कि “बच्चे के फेफड़े में निमोनिया का असर दिखना शुरू हो गया था. बच्चे को सांस लेने में काफी दिक्कत हो रही थी. इलाज शुरू किया गया. 15 दिन के उपचार के बाद बच्चे की रिपोर्ट निगेटिव आ गई.  बच्चे के साथ साथ उसके माता–पिता भी संक्रमित थे. वो लोग भी स्वस्थ हो चुके हैं.

 इस तरह मेरठ जनपद में 90 वर्षीय महिला कोरोना संक्रमित होने के बाद पूरी तरह स्वस्थ हो गईं. कोरोना संक्रमित पाए जाने पर उन्हें नोएडा  के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. कुछ ही दिनों में स्वस्थ होकर वे घर पहुंच गईं.  जानकारी के अनुसार संक्रमण के दौरान 90 वर्षीय महिला कैलाशपति का आक्सीजन लेवल 90 से नीचे आ गया था. इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ गया था. मगर कुछ दिन में ही वे पूरी तरह स्वस्थ हो गईं जिसके बाद अस्पताल ने उन्हे छुट्टी दे दी.