सूर्य कुंड का होगा कायाकल्प , प्रभु श्रीराम पर आधारित लेजर शो होगा मुख्य आकर्षण

    दिनांक 24-जून-2021   
Total Views |
अयोध्या के दर्शन नगर में स्थित पौराणिक स्थल सूर्य कुंड को विकसित किया जाएगा. सूर्य कुंड परिसर में पार्क बनाया जाएगा. वहां पर भगवान श्रीराम के जीवन पर आधारित लेजर शो एवं दुकानों को विकसित किया जाएगा. अगले 15 दिन में कार्य शुरू होने की संभावना है.

up_1  H x W: 0

उत्तर प्रदेश सरकार अयोध्या को कुछ इस तरह से विकसित करा रही है कि जो भी पर्यटक अयोध्या पहुंचे. वो कम से कम दो दिन तक अयोध्या में प्रवास करें. इसी बात को ध्यान में रखते हुए पौराणिक स्थल सूर्य कुंड को विकसित किया जाएगा. अभी तक की योजना के अनुसार प्रभु श्रीराम के व्यक्तित्व पर एक लेजर शो बनाया जाएगा.

सूर्य कुंड परिसर में 50 दुकानें निर्मित की जाएंगी. इन दुकानों को व्यापारियों को किराए पर दिया जाएगा.  इन दुकानों में धार्मिक वस्तुएं एवं पुस्तकें आदि बेची जायेंगी. इसके साथ ही मनोरंजन के लिए पार्क को व्यवस्थित करके उसमे झूले लगाये जायेंगे. इसी परिसर में हवन कुंड और नवग्रह वाटिका बनाई जायेगी. अयोध्या विकास प्राधिकरण के सचिव आर. पी. सिंह के अनुसार, सुबह – शाम टहलने वाले लोगों को टिकट नहीं लेना पड़ेगा. भगवान राम के व्यक्तित्व पर बनाए गए लेजर शो के लिए टिकट लेना पड़ेगा.