चंदौली में हिन्दू परिवार पलायन को विवश

    दिनांक 28-जून-2021   
Total Views |
उत्तर प्रदेश में चंदौली जनपद के धानापुर थाना अंतर्गत बभनियाव रायपुर गांव का हिन्दू परिवार पलायन करने को विवश है. वहां के मुसलमानों से पीड़ित होकर हिन्दू परिवार ने घर के बाहर पलायन का सन्देश लिखवा दिया है. गाँव में हिन्दू आबादी काफी कम है. अधिकतर आबादी मुसलमानों की है.
jaja_1  H x W:

पीड़ित शिवपूजन दुबे का आरोप है कि " कन्वर्जन के लिए हम लोगों को विवश किया जा रहा है. हम लोगों को धमकाया जा रहा है कि अगर कन्वर्जन नहीं करोगे तो घर छोड़कर जाना पड़ेगा. मेरी भूमि पर जबरन मदरसे का निर्माण किया जा रहा है. जब मै अपनी 20 कड़ी भूमि को मदरसे के लिए छोड़ कर शेष भूमि पर निर्माण करना चाहता हूँ तो व्यवधान उत्पन्न किया जा रहा है. मुसलमान आये दिन मेरे घर पर आकर अपशब्दों का प्रयोग करते हैं और जान से मारने की धमकी देते हैं."

इस सम्बन्ध में पुलिस का कहना है कि एक मदरसे का निर्माण किया जा रहा था. उसमे शिव पूजन का कहना है कि मदरसे की दीवार और बारजा उनकी जमीन में आ रहा है. जबकि विपक्षी जहरुद्दीन का कहना है कि जहां पर पहले मदरसा था. ठीक उसी जगह पर मदरसे का निर्माण किया जा रहा है. इस मामले में राजस्व विभाग के लोगों को बुलाकर भूमि की पैमाइश की जानी थी मगर भारी बारिश और जल-जमाव के कारण पैमाइश नहीं हो पाई. जल्द ही भूमि की नाप करा कर विवाद को हल कर लिया जाएगा. मौके पर जाकर जांच की गई वहां पर कन्वर्जन जैसा कोई मामला नहीं पाया गया.