सिर काटने पर इनाम देने की घोषणा करने वाला मौलाना गिरफ्तार

    दिनांक 28-जून-2021   
Total Views |
उत्तर प्रदेश के बरेली जनपद में एक मौलाना को पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेज दिया. मौलाना ने उत्तराखंड रक्षा अभियान के संस्थापक स्वामी दर्शन भारती का सिर काट कर लाने वाले को एक करोड़ रूपये इनाम देने की घोषणा की थी. मौलाना के विवादित बयान का वीडियो वायरल होने पर कार्रवाई की गई.
supaki_1  H x W

हाफिज फैजान रजा एक मदरसे का प्रबंधक है. उसी ने समाज में नफरत फैलाने वाला यह बयान जारी किया था. अपने बयान में वह कह रहा है कि “स्वामी दर्शन भारती मुस्लिमों की मुखालफत करते आ रहे हैं. जो भी स्वामी दर्शन भारती का सिर कलम करके लाएगा उसे एक करोड़ रुपये का इनाम दिया जाएगा.” मौलाना का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा. उसके बाद पुलिस ने उसके विरुद्ध कार्रवाई की. जब मौलाना गिरफ्तार हुआ तब वह उसकी अक्ल ठिकाने आ गई. उसने पुलिस से कहा कि उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी.

 

उल्लेखनीय है कि मौलानाओं के द्वारा पहले भी इस तरह के नफरत भरे बयान दिए जाते रहे हैं. बिजनौर जनपद  में मौलाना अनवार उल हक़ ने हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी का सिर काट कर लाने वाले को इनाम देने का ऐलान किया था. कमलेश तिवारी ने पैगम्बर के खिलाफ कुछ टिप्पणी की थी. उस समय सपा के शासनकाल में उनके खिलाफ ‘रासुका’ के तहत कार्रवाई की गई थी. मगर इस प्रकार की गैर कानूनी घोषणा करने वाले मौलाना अनवार उल हक़ के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई थी. सपा शासनकाल में दुष्कर्म का अभियुक्त मौलाना अनवार उल हक़ पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था. दुष्कर्म के मुकदमे में मुल्ज़िम होने के बाद भी उसने पुलिस वालों को बकायदे धमकाया था कि उनकी वर्दी उतरवा देगा. कुछ महीने तक फरार रहने के बाद अंततः उसे 7 नवंबर 2016 को अदालत में आत्म समर्पण करना पड़ा था.