'कन्वर्जन' करा कर शादी की, बच्चों का कराना चाहता था खतना

    दिनांक 08-जून-2021   
Total Views |
महराजगंज जनपद में लव जिहाद का मामला सामने आया है. तबारक अली ने हिन्दू महिला का ‘कन्वर्जन’ कराके उससे निकाह कर लिया. उसके बाद अब वह उसके दोनों हिन्दू बच्चों का ‘खतना’ कराना चाहता था. हिन्दू युवा वाहिनी के हस्तक्षेप से महिला की घर वापसी कराई गई.
 up_1  H x W: 0

उत्तर प्रदेश के महराजगंज जनपद में एक महिला के दो हिन्दू बच्चों का खतना कराने के विवाद ने गंभीर मोड़ ले लिया. पति तबारक अली बच्चों का खतना कराना चाहता था मगर बच्चों की मां खतना का विरोध कर रही थी. इस बात को लेकर विवाद हो गया.  महिला ने एफआईआर दर्ज कराई जिसके बाद पुलिस ने तबारक अली को हिरासत में ले लिया.

 
महिला के पति की एक दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी. उस समय महिला के दो बच्चे थे. कुछ समय बीतने के बाद महिला, एक मुस्लिम युवक तबारक अली के संपर्क में आई. तबारक अली ने उस महिला से जान पहचान बढ़ाई. उसके बाद उस महिला का ‘कन्वर्जन’ करा कर उससे निकाह कर लिया.  विवाद इस बात को लेकर शुरू हुआ कि तबारक अली उन दोनों बच्चों का खतना कराने की जिद करने लगा.

महिला का कहना था कि वो दोनों बच्चे हिन्दू हैं. उनका खतना नहीं होगा.  आरोप है कि तबारक अली ने महिला के साथ मार पीट की. इसके बाद महिला ने पुलिस में शिकायत की. इसी दौरान पीड़िता ने हिन्दू युवा वाहिनी के जिलाध्यक्ष नरसिंह पाण्डेय से भी मिलकर अपनी समस्या बताई. हिन्दू युवा वाहिनी ने इस मामले को गंभीरता पूर्वक लिया. थाना नौतनवा में पीड़िता की एफआईआर दर्ज की गई. हिन्दू युवा वाहिनी ने मंत्रोच्चार के बीच महिला की घर वापसी कराया.