असम में संस्कृति संरक्षण के लिए बनेगा नया विभाग

    दिनांक 12-जुलाई-2021   
Total Views |
असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा का कहना है कि प्रदेश के आदिवासियों और अन्य मूल निवासी समुदायों की संस्कृति के संरक्षण के लिए इस विभाग का गठन किया जा रहा है

hemant bisw sarma _1 
असमिया लोगों की परंपरा और संस्कृति के संरक्षण के लिए हिमंत बिस्व सरमा सरकार ने पहल की है। मंत्रिमंडल ने शनिवार को आदिवासियों और अन्य मूल निवासी समुदायों के लोगों की आस्था और संस्कृति के संरक्षण के लिए नया विभाग सृजित करने का निर्णय लिया। मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने यह जानकारी दी।
मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने बताया कि नया विभाग यह सुनिश्चित करेगा कि राज्य के मूल निवासियों को जरूरी सहयोग प्रदान करते हुए उनकी आस्था और परंपराओं का संरक्षण किया जाए। सीएम सरमा ने संवाददाता सम्मेलन में यह भी कहा कि मंत्रिमंडल ने बैठक के दौरान इस बात पर सहमति जताई गई कि लालफीताशाही खत्म करने और योजनाओं पर तेजी से अमल करने के लिए वित्तीय और प्रशासनिक सुधार जरूरी हैं। मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि विभाग प्रमुख दो करोड़ रुपये और इससे कम की लागत वाली परियोजनाओं की मंजूरी देने के हकदार होंगे। मुख्य सचिव की अध्यक्षता वाली एक वित्त समिति दो करोड़ से पांच करोड़ रुपये की लागत वाली परियोजनाओं को अनुमति देगी।