पंजाब में किसानों ने भाजपा नेताओं को बनाया बंधक, पुलिस पर किया पथराव

    दिनांक 12-जुलाई-2021   
Total Views |
किसान आंदोलन लगातार हिंसक होता जा रहा है। पंजाब में कथित आंदोलनकारी किसानों ने भाजपा नेताओं को बंधक बना लिया। हाईकोर्ट के दखल के बाद जब पुलिस उन्हें छुड़ाने पहुंची उस पर भी पथराव किया गया

bjp leader punjab _1 
पंजाब में कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों ने राजपुरा में भूपेश अग्रवाल समेत दूसरे भाजपा नेताओं पर पथराव कर उन्हें बंधक बना लिया। दरअसल भाजपा नेता भूपेश अग्रवाल दूसरे नेताओं के साथ रविवार को राजपुरा में बैठक कर रहे थे, उसी दौरान किसानों ने वहां इकट्ठा होकर उस आवास का घेराव कर लिया। जब पुलिस ने उन्हें बाहर निकालने की कोशिश की तो उन पर भी पत्थर फेंके। इसके चलते भाजपा नेताओं को घर में ही कैद रहना पड़ा और आखिर होम मिनिस्ट्री और पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट के दखल के बाद सोमवार को सुबह 4 बजे निकाला गया।
यह हमला उस समय हुआ जब भूपेश अग्रवाल एक भाजपा नेता के घर पर बैठक में हिस्सा ले रहे थे अचानक से बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी किसान भाजपा प्रदेश सचिव सुभाष शर्मा के आवास पर पहुंच गए और नेताओं पर पत्थरों से हमला शुरू कर दिया. साथ ही सभी को बंधक बना लिया। जिसके बाद सुभाष शर्मा के घर के बाहर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए।
भूपेश अग्रवाल को बचाने की कोशिश कर रहे पुलिसकर्मियों पर भी प्रदर्शनकारी किसानों ने हमला किया। यह घटना पटियाला जिले के राजपुरा में हुई। भाजपा ने रात को ही पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया। रात को करीब साढ़े बारह बजे कोर्ट ने पुलिस को आदेश दिया कि सभी नेताओं को सुरक्षित बाहर निकाला जाए। किसी को भी कोई नुकसान नहीं होना चाहिए। इसके साथ ही प्रशासन से आज दोपहर 2 बजे कर इस मामले पर रिपोर्ट भी मांगी गई है।