पंजाब के उद्यमी कर रहे यूपी का रुख

    दिनांक 13-जुलाई-2021   
Total Views |
पंजाब में उद्यमी यूपी में मिल रही सुविधाओं के चलते पंजाब छोड़कर यूपी का रुख करने लगे हैं। यूपी में उद्योगों को विस्तार देने के लिए वहां के उद्यमियों योगी आदित्यनाथ ने आमंत्रित किया है। उद्यमियों के प्रतिनिधिमंडल ने योगी से मुलाकात भी की है

punjab _1  H x
हाल ही में पंजाब के उद्यमियों का एक प्रतिनिधि मंडल उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिला था। बताया जा रहा है कि पंजाब के उद्यमियों को योगी आदित्‍यनाथ ने बड़ा आफर दिया है और उनको वाजिब दर पर 24 घंटे बिजली उपलब्‍ध कराने सहित सभी संभव सुविधाएं उपलब्‍ध कराने का भरोसा दिलाया है।
योगी आदित्‍यनाथ ने पंजाब के उद्यमियों को उत्तर प्रदेश में इंडस्ट्री लगाने पर बेहतरीन सुविधाएं, सिंगल विंडो क्लीयरेंस और बिजली की बिना रूकावट सप्लाई के साथ कम सरकारी खर्चों का खाका दिया और अपने राज्‍य में निवेश का न्योता दिया है। पंजाब के उद्योगपतियों की सोमवार को इस संबंध में उत्‍तर प्रदेश के सीएम के साथ बैठक हुई। जानकारी के अनुसार फेडरेशन आफ इंडस्ट्रीयल एवं कमर्शियल आर्गनाइजेशन (फीको) के प्रधान गुरमीत सिंह कुलार का कहना है कि योगी आदित्‍यनाथ ने पंजाब के उद्यमियों को उत्‍तर प्रदेश में निवेश करने का न्योता देते हुए किसी भी तरह की अड़चन न आने की बात कही। इसके साथ ही निवेश करने पर सरकारी प्रक्रियाओं को उनकी निगरानी में तत्काल पूर्ण करने का भरोसा दिलाया।
मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि यूपी में 24 घंटे 365 दिन बिजली सप्लाई निरंतर दी जाएगी। उत्तर प्रदेश सरकार उद्योगों के लिए कानून व्यवस्था और पूर्ण शांतिपूर्ण वातावरण सुनिश्चित करेगी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश ईस्टर्न कॉरिडोर का हिस्सा है जो सस्ते और आसान माल की आवाजाही सुनिश्चित करेगा। उत्तर प्रदेश सरकार ने एक्सप्रेस वे के आसान उपयोग के लिए यमुना एक्सप्रेस वे के जंक्शन प्वाइंट्स के पास पूर्ण विकसित औद्योगिक क्षेत्र प्रदान करने का निर्णय लिया है।
जल्द ही यूपी सरकार का एक प्रतिनिधि मंडल पंजाब में आकर उद्यमियों के साथ चर्चा बैठकें भी करेगा। ताकि यूपी में निवेश के लाभ दिखाकर एक्सपेंशन के लिए पंजाब खासकर लुधियाना के उद्योगों को यूपी में ले जाया जा सके।