इंदौर पुलिस की वेबसाइट हैक : सामने आया पाक कनेक्शन!

    दिनांक 13-जुलाई-2021   
Total Views |
इंदौर पुलिस की वेबसाइट को हैक कर लिया गया। हैकर्स ने वेबसाइट पर फ्री कश्मीर और पाकिस्तान जिंदाबाद लिख दिया। पुलिस ने स्पेशल टीम गठित कर दी है। मामले की जांच की जा रही है

indor police _1 &nbs
सरकारी महकमे की वेबसाइट हैक कर एक बार फिर नापाक हैकर्स ने भारत के ख़िलाफ जहर उगला है। मंगलवार को मध्यप्रदेश के इंदौर पुलिस की वेबसाइट हैक किए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया। हैकर्स ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जोन-2 के सभी अधिकारियों के नाम के आगे हैक्ड बाय मोहम्मद बिलाल फ्री कश्मीर और पाकिस्तान जिंदाबाद लिख दिया। हैकर्स यहीं नहीं रूके। मध्यप्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) और इंदौर के आईजी की प्रोफाइल की जगह पर तिरंगे को गलत तरीके से लगाया। हैकर्स की इस हरकत के बाद सक्रिय में हुई इंदौर पुलिस ने स्पेशल टीम गठित कर तफ्तीश शुरू कर दी है। इंदौर पुलिस की वेबसाइट ऐसे समय में हैक हुई है जब एक दिन पहले ही प्रदेश में आतंकी घटनाओं को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है।

पाकिस्तान में बैठे मोहम्मद बिलाल से जुड़ा कनेक्शन
इंदौर पुलिस की वेबसाइट में जिस मोहम्मद बिलाल नामक हैकर का नाम लिखा है, उसका नाम पहले भी कई वेबसाइट हैकिंग में सामने आ चुका है। नंवबर 2019 में बीजेपी की दिल्ली यूनिट की वेबसाइट हैक कर उसने पाकिस्तान और कश्मीर जिंदाबाद लिखा था। उस वक्त उसने वेबसाइट पर लिख दिया था- 27 फरवरी याद है न। इसके अलावा अप्रैल 2018 में आंध्रा यूनिवर्सिटी की वेबसाइट हैकिंग के पीछे भी मोहम्मद बिलाल का नाम सामने आया था। इसी तरह 15 अक्टूबर 2018 को बीजेपी की गोवा यूनिट की वेबसाइट हैक के तार भी पाकिस्तानी हैकर मोहम्मद बिलाल और उसके साथियों से जुड़े थे।