जम्मू—कश्मीर: पुलवामा में मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकी, लश्कर कमांडर अबु हुरैरा भी मारा गया

    दिनांक 14-जुलाई-2021   
Total Views |
जम्मू—कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का अभियान लगातार जारी है। आज सुबह मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए। इनमें लश्कर कमांडर अबु हुरैरा भी शामिल था। सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर में 13 दिन में 16 आतंकी मारे गए हैं

jammu kashimr_1 &nbs
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी नागरिक सहित लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के 3 आतंकवादी मारे गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था। आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाने से अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। उन्होंने बताया कि बल ने भी गोलीबारी का माकूल जवाब दिया, जिसमें तीन आतंकवादी मारे गए। अधिकारी ने कहा, ‘मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान लश्कर के आतंकवादी एजाज़ उर्फ ​​अबू हुरैरा के तौर पर हुई है।'' मारा गया आतंकवादी पाकिस्तानी नागरिक था। उन्होंने बताया कि इलाके में तलाश अभियान अब भी जारी है।
बता दें कि जम्मू-कश्मीर में 13 दिन में 16 आतंकी मारे गए हैं। सबसे पहले 2 जुलाई को पुलवामा में ही सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 5 आतंकियों को मार गिराया था। इसके बाद राजौरी में 8 जुलाई को 2 पाकिस्तानी आतंकियों को ढेर किया गया। इस ऑपरेशन में एक जूनियर कमीशन ऑफिसर समेत दो सैनिक शहीद हो गए थे। 10 जुलाई को अनंतनाग में सुरक्षा बलों ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया था। इनमें से दो कुछ दिन पहले ही लश्कर में शामिल हुए थे।
बाद में 12 जुलाई को राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में दादल के जंगलों में सुरक्षा बलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया था। आज यानी 14 जुलाई को पुलवामा में 3 आतंकी मारे गए हैं।