सनी खान के चलते 14 साल की कराटे खिलाड़ी पामेला ने जान दी

    दिनांक 15-जुलाई-2021
Total Views |
संजय तिवारी
पश्चिम बंगाल की रहने वाली होनहार 14 साल की पामेला अपनी जान देने को मजबूर हो गई। उसने आत्महत्या कर ली। दरअसल सनी खान ने उसे झांसे में लेकर उसके आपत्तिजनक फोटो खींच लिए थे और उसे ब्लैकमेल कर रहा था

pamela_1  H x W
ये भारत की होनहार और उभरती कराटे प्लेयर पामेला अधिकारी हैं जो अब इस संसार में नहीं है। सिर्फ 14 साल की अबोध आयु में उसने आत्महत्या कर लिया। उसकी इसी अबोध उम्र में उसके साथ कुछ ऐसा घटित हुआ जिसकी कीमत उसे अपनी जान देकर चुकानी पड़ी।
पामेला हावड़ा पश्चिम बंगाल में पैदा हुई। अभी आठवीं क्लास में पढ़ रही थी। लेकिन एक आधुनिक परिवार में जन्मी पामेला को कराटे खेलने का शौक था। उसने राष्ट्रीय स्तर की कुछ प्रतियोगिताओं में भी हिस्सा लिया था। जब वह कक्षा छ में पढती थी तभी उसने कुछ सोशल मीडिया पर अपना एकाउंट बना लिया। टिक टॉक या ऐसे ही शार्ट वीडियो प्लेटफार्म पर उसने अपने वीडियो अपलोड करने शुरु कर दिए।
इसी दौरान उसे सन्नी खान नामक एक नौजवान ने संपर्क किया। सन्नी उम्र में उससे काफी बड़ा था और उसने पामेला को मॉडलिंग का लालच दिया। 12-13 साल की लड़की को क्या समझ कि मॉडलिंग क्या होती है। लेकिन हाथ में आये स्मार्टफोन और सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर मिलते लाइक कमेन्ट ने उसे इतना समझदार बना दिया था कि पामेला सन्नी खान के करीब पहुंच गयी। मॉडलिंग के नाम पर सन्नी ने पामेला के आपत्तिजनक फोटो शूट कर लिए। आगे उसने पामेला का क्या शोषण किया ये राज तो अब पामेला के साथ ही चला गया लेकिन उन्हीं फोटो की बदौलत सन्नी उसे ब्लैकमेल करने लगा। इस बीच सन्नी खान का निकाह हो गया फिर भी उसने पामेला का ब्लैकमेल बंद नहीं किया।
इस ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर पामेला ने आखिरकार 5 जुलाई को आत्महत्या कर ली। उस अबोध ने अपने सुसाइड नोट में सन्नी खान के ब्लैकमेलिंग का उल्लेख भी किया है और ये भी लिखा है कि वह समाज में किसी को मुंह दिखाने के लायक नहीं है। बेटी की आत्महत्या के बाद बाप को अभी तक समझ नहीं आ रहा कि आखिर उसके साथ ऐसा क्या हो गया कि उसे ये कदम उठाना पड़ा। बाप को यही लगता रहा कि बेटी पढ़ने में ठीक है और कराटे खेलने में व्यस्त है। इसलिए वो अपनी बेटी की तरफ से निश्चिंत थे। लेकिन आधुनिक युग में जब बच्चों के हाथ में सारी आधुनिक तकनीक का जरिया मौजूद हो तब कहां किसी को कानो कान भनक लगती है कि उनके घर के बच्चे क्या कर रहे हैं?
बहरहाल, पामेला के मामले में पुलिस ने सन्नी खान के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज कर लिया है और सन्नी खान फरार है।
( संजय तिवारी के फेसबुक पोस्ट से साभार )