पकड़ा गया गद्दार, सेना को सब्जी सप्लाई करने की आड़ में आईएसआई के लिए करता था जासूसी

    दिनांक 15-जुलाई-2021
Total Views |
दिल्‍ली पुलिस ने एक जासूसी नेटवर्क का भंडाफोड़ कर पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाले को किया गिरफ्तार किया है। यह व्यक्ति पोकरण सैन्य शिविर में सब्जी सप्लाई करता था और वहां से खुफिया जानकारी पाकिस्तान को मुहैया करवाता था

detective arrest _1 
दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने से पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाले आरोपी को राजस्थान से गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान बीकानेर, राजस्थान निवासी हबीब खान(48) के रूप में हुई है।
स्‍पेशल पुलिस कमिशनर प्रवीर रंजन ने बताया पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग रक्षा प्रतिष्‍ठानों से जुड़े संवेदनशील दस्‍तावेज दुश्‍मन तक पहुंचा रहे हैं। हाल ही में जम्‍मू एयरफोर्स स्‍टेशन पर ड्रोन हमले के बाद से सर्विलांस को तेज किया गया था।
आरोप है कि वह हबीब पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने के साथ-साथ भारतीय सेना से जुड़े गोपनीय दस्तावेज उपलब्ध करा रहा था। बताया जा रहा है कि उसे पोकरण सेना के आधार शिविर में किसी ने गोपनीय दस्तावेज उपलब्ध करवाए थे। इस मामले में कुछ और लोगों की मिली—भगत भी सामने आ सकती है। दिल्ली पुलिस ने इस बारे में अभी और अधिक जानकारी देने से इनकार किया है।
दिल्ली पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि संदिग्ध आरोपी हबीब खान काफी समय से पोखरण में रह रहा था। वह भारतीय सेना में सैन्य शिविर में ठेकेदार के रूप में काम कर रहा था। उसके पास पोकरण क्षेत्र में संचालित सेना की रसोई में सब्जी सप्लाई करने का ठेका था।
इसके चलते आरोपी की पहुंच सेना की रसोई तक थी। बताया जा रहा है कि कुछ महीने पहले तक वह सेना के जांच के दायरे में भी आया था। हबीब ने पूछताछ में दो-तीन लोगों के नामों का खुलासा किया है। दिल्ली पुलिस सेना के अधिकारियों के साथ कई जगह दबिश दे रही है। अभी मामले की जांच जारी है