भाई-भतीजावाद से नहीं विकासवाद से चल रही है यूपी सरकार -- नरेन्द्र मोदी

    दिनांक 15-जुलाई-2021   
Total Views |
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बृहस्पतिवार को वाराणसी पहुंचे और उन्होंने एक जनसभा को सम्बोधित किया.  यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि यूपी में सरकार भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद से नहीं विकासवाद से चल रही है. इसलिए आज यूपी में योजनाओं का लाभ सीधा जनता को मिल रहा है. आज यूपी में नये-नये उद्योगों का निवेश हो रहा है.रोजगार के अवसर बढ़ रहे हैं. विकास और प्रगति की इस यात्रा में हर एक नागरिक का योगदान है. इसमें जन जन की भागीदारी है
pm_1  H x W: 0

प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना की सेकेंड वेब में योगी सरकार ने अभूतपूर्व कार्य किया. इसकी रोकथाम के लिए बहुत ही कारगर कदम उठाये गए. आप लोगों को याद होगा वो दौर जब उत्तर प्रदेश में दिमागी बुखार जैसी बीमारियां इतनी विकराल हो जाती थीं कि उन पर नियंत्रण करना मुश्किल हो जाता था. आबादी के आधार पर उत्तर प्रदेश, कई प्रदेशों और दुनिया के कई देशों से बड़ा है. आज यूपी सबसे ज्यादा कोरोना टेस्टिंग और वैक्सीनेशन करने वाला राज्य बन चुका है. चार वर्षों में मेडिकल कॉलेजों की संख्या चार गुना अधिक हो चुकी है.  550 ऑक्सीजन प्लांट बनाने का काम प्रगति पर है, बहुत शीघ्र ही उसे पूरा कर लिया जायेगा.

उन्होंने कहा कि दुनिया के बड़े-बड़े निवेशक भारत से जुड़ रहे हैं. एक समय था जब यूपी में व्यापार करना मुश्किल माना जाता था, लेकिन आज यूपी निवेशकों की पसंदीदा जगह बन रहा है. योगी सरकार ने इन्फ्रास्ट्रक्चर पर विशेष ध्यान दिया है. सड़क, रेल और हाईवे कनेक्टिविटी में अभूतपूर्व सुधार हुआ है. लोगों का जीवन सुविधाजनक हुआ है. कारोबार करने का भी एक बेहतर वातावरण बन चुका है.  यूपी के हर क्षेत्र को चौड़ी और आधुनिक सड़कों से जोड़ने का कार्य तेजी से चल रहा है. डिफेंस कॉरिडोर, गंगा एक्सप्रेस-वे, बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे, गोरखपुर एक्सप्रेस-वे पर तेजी से कार्य हो रहा है.

उन्होंने कहा कि यूपी में हो रहे विकास कार्यों की सूची इतनी लंबी है कि मैं कई बार सोचता हूं कि किन कार्यों की चर्चा करूं और किन कार्यों की चर्चा छोड़ दूं. ये सब यूपी सरकार की कार्य निष्ठा का कमाल है. वर्ष 2017 से पहले भी यूपी के लिए योजनाएं आती थीं. लेकिन तब लखनऊ में उनमें रोड़ा लग जाता था. आज मुख्‍यमंत्री योगी कड़ी मेहनत कर रहे हैं. काशी के लोग तो देखते ही हैं कि कैसे वह लगातार एक-एक विकास योजना की समीक्षा करते हैं. खुद उर्जा लगाकर कार्यों को गति दे रहे हैं. ऐसी ही मेहनत ये पूरे प्रदेश के लिए करते हैं. हर एक जिले में खुद जाते हैं. हर एक काम में खुद लगते हैं. यही वजह है कि आधुनिक यूपी बनाने के लक्ष्य में तेजी आई है. आज उत्तर प्रदेश में कानून का राज है. यूपी में माफिया राज और आतंकवाद जो कभी बेकाबू हो रहे थे, उन पर अब कानून का नियंत्रण है. बहन- बेटी की सुरक्षा को लेकर माता – पिता  हमेशा डर और आतंक में जीते थे वो स्थिति बदली है. माफियाओं को पता है कि वो कानून से बच नहीं पायेंगे.