कोरोना की तीसरी शुरुआती दौर में डब्ल्यूएचओ ने चेताया

    दिनांक 15-जुलाई-2021
Total Views |
भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना के 41 ह​जार से ज्यादा नए मामले सामने आ चुके हैं जबकि 581 लोगों की कोरोना के चलते मौत हुई है। डब्ल्यूएचओ का कहना है कि कोरोना की तीसरी लहर अपनी शुरुआती दौर में है

corona third wave _1  
दुनिया में कोरोना की तीसरी लहर दस्तक दे चुकी है। भारत भी इससे अछूता नहीं है। डब्ल्यूएचओ ने भी कोरोना की तीसरी लहर आने की बात पर मुहर लगा दी है। विश्व स्वास्थ्य संगठन का कहना है कि कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुखिया टेड्रोस अधानोम गेब्रेयेसस ने कहा है कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर अपने शुरुआती दौर में है। दुनिया भर में कोरोना केसों और मौतों के आंकड़े एक बार फिर से बढ़ने को लेकर चेतावनी जारी करते हुए उन्होंने यह बात कही। टेड्रोस ने कहा, 'दुर्भाग्य से हम कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के शुरुआती दौर में हैं।' भारत की बात करें तो देश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 41 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं जबकि 581 लोगों की मौत हो चुकी है।
बता दें कि देश में कोरोना केसों का आंकड़ा बीते कुछ दिनों से घट रहा था, लेकिन एक बार फिर से नए मामले 40,000 के पार पहुंच गए हैं। गुरुवार को आए आंकड़ों में बीते एक दिन में 41,806 नए केस मिलने की बात सामने आई है। विशेषज्ञों का कहना है कि यदि लापरवाही बरती गई तो तीसरी लहर बहुत घातक हो सकती है।