आगरा में सपा के कार्यकर्ताओं ने 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए

    दिनांक 17-जुलाई-2021   
Total Views |
गत 15 जुलाई को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आगरा में एक रैली के दौरान 'पाकिस्तान जिंदाबाद', 'अखिलेश यादव जिंदाबाद' के नारे लगाए, लेकिन इस पर अभी तक अखिलेश यादव की जुबान नहीं खुली है
aaga_1  H x W:  
कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश में आतंकवादियों के पकड़े जाने पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा था कि उन्हें उत्तर प्रदेश की पुलिस और भाजपा सरकार पर भरोसा नहीं है। यानी उन्होंने आतंकवादियों के पकड़े जाने का खुलकर विरोध किया। इसका दुष्परिणाम आगरा में देखने को मिला है। 15 जुलाई को आगरा में राज्य सरकार के विरुद्ध ज्ञापन देने के लिए तहसील कार्यालय जाते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) के कार्यकर्ताओं ने 'पाकिस्तान जिंदाबाद', 'अखिलेश यादव जिंदाबाद' के नारे लगाए। ये कार्यकर्ता समाजवादी पार्टी आगरा महानगर के अध्यक्ष वाजिद निसार के नेतृत्व में जा रहे थे, तभी जुलूस में शामिल हुए एक युवक ने पहले 'अखिलेश यादव जिंदाबाद' और फिर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए। जब इसका वीडियो वायरल हुआ तो हमेशा की तरह समाजवादी पार्टी ने कहा कि जिन लोगों ने नारे लगाए हैं, वे सपा के कार्यकर्ता नहीं हैं। वाजिद निसार ने तो यहां तक कहा कि यह सब सपा को बदनाम करने के लिए किया गया है। लेकिन इस पर उन अख्रिलेश यादव का कोई बयान अभी तक आया है, जो किसी भी बात पर तुरंत ट्वीट से लेकर प्रेस तक में बात रखने के लिए जाने जाते हैं। 16 जुलाई को उत्तर प्रदेश के मुुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक कार्यक्रम में कहा कि सपा के कार्यक्रम में देशविरोधी नारे लगे हैं।
इस मामले में सपा के पांच कार्यकर्ता गिरफ्तार किए गए थे। इन्हें 16 जुलाई को अदालत के सामने हाजिर किया गया। इसके बाद इन पांचों को जमानत मिल गई है और पुलिस वायरल वीडियो की गहनता से जांच कर रही है।