उत्तरप्रदेश: सपा के प्रदर्शन में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

    दिनांक 17-जुलाई-2021   
Total Views |
उत्तर प्रदेश के आगरा जनपद में समाजवादी पार्टी के प्रदर्शन का एक वीडियो वायरल हुआ. उस वीडियो में नारेबाजी कर रहे लोग पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगा रहे हैं

sp_1  H x W: 0
वीडियो में कुछ कार्यकर्ता सपा की लाल टोपी भी पहने हुए हैं. इस वीडियो के वायरल होने के बाद समाजवादी पार्टी की तरफ से कोई बयान नहीं आया है. अन्य राजनीतिक दलों के नेता भी इस मामले पर चुप्पी साधे हुए हैं. उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर कहा है कि "सपा , बसपा और कांग्रेस , पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने वालों पर मौन क्यों हैं ?"
इस मामले पर भाजपा की तरफ से कहा गया है कि "समाजवादी पार्टी के शहर अध्यक्ष वाजिद निसार के नेतृत्व में हुए प्रदर्शन में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए. क्या समाजवादी पार्टी पाकिस्तान से संचालित हो रही है? इस वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस ने इसमें दिख रहे लोगों की पहचान की है और उनके विरूद्ध एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस ने वीडियो को देखकर पंकज सिंह, आरिफ खान, चंद प्रकाश, दीपक वाल्मीकि और मधुकर सिंह को चिन्हित किया. इन लोगों की तलाश में दबिश दी जा रही है.
भाजपा नेता राकेश सिन्हा ने कहा है कि "ये राष्ट्रद्रोह का मामला है. समाजवादी पार्टी देश की संप्रभुता पर चोट करने वालों को उकसाती रही है. अखिलेश यादव को इस मामले पर अविलम्ब माफी मांगनी चाहिए. सत्ता से बाहर होने के बाद समाजवादी पार्टी के लोग इस कदर बौखला गए हैं कि उन्हें अच्छे और बुरे का पता नहीं चल रहा."
भाजपा प्रवक्ता मनीष शुक्ल ने कहा कि "आतंकियों के पकड़े जाने पर सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव कहते हैं कि बीजेपी और पुलिस पर विश्वास नहीं है और अब आगरा में सपा कार्यकर्ता पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाते हैं. यानी उन्हें हिंदुस्तान पसंद नहीं है पाकिस्तान पसंद है. आखिर कितना नीचे गिरेंगे अखिलेश जी. पुलिस पर भरोसा नहीं है. देश पर भरोसा नहीं है. पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने वालों को वर्ष 2022 में जनता उचित उत्तर देगी."