बकरीद पर गोवंश और प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी पर रोक

    दिनांक 20-जुलाई-2021   
Total Views |
बकरीद को लेकर उत्तर  प्रदेश सरकार ने दिशा निर्देश जारी किये हैं.  मुख्यमंत्री ने उच्‍च स्‍तरीय बैठक के बाद निर्देश  दिए हैं  कि कोविड को देखते हुए बकरीद से जुड़े किसी आयोजन में 50 से अधिक लोग एक स्थान पर एक समय में एकत्रित न हों. इसके अलावा प्रशासन प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी न होने दे. किसी प्रकार की गंदगी न फैले एवं  साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखा जाए.
yogi gi_1  H x

बकरीद का त्योहार बुधवार 21 जुलाई को मनाया जाएगा.  जिला  प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं कि वह सुनिश्चित करें कि बकरीद पर गोवंश व ऊंट की कुर्बानी नहीं होगी. 

प्रशासन यह भी देखे कि जानवरों की कुर्बानी सार्वजनिक स्थान पर न हो. कुर्बानी चिन्हित स्‍थलों व निजी परिसरों में  ही की जाए. कुर्बानी के दौरान स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जाए.

 मुख्यमंत्री  के निर्देश के बाद शहर के उलेमा ने भी लोगों से अपील की है कि ईद की नमाज में 50 से अधिक लोग न एकत्र हों.  इमाम ऐशबाग ईदगाह मौलाना खालिद रशीद फरंगी ने लोगों से प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी न करने की भी अपील की है.

मौलाना ने कहा है कि कुर्बानी के फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट न करें.  मौलाना खालिद रशीद फरंगी  ने लोगों से घरों में नमाज अदा करने की अपील की है.