अगस्त में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कर सकते हैं रामलला के दर्शन

    दिनांक 20-जुलाई-2021   
Total Views |
एक समाचार के अनुसार अगस्त के अंतिम सप्ताह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अयोध्या की यात्रा कर सकते हैं। कहा जा रहा है कि वे श्रीरामलला के दर्शन—पूजन करने के बाद कुछ और कार्यक्रमों में भाग लेंगेrastrapati_1  H

एक सूचना के अनुसार 27 से 29 अगस्त तक राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद लखनऊ, गोरखपुर और अयोध्या की यात्रा कर सकते हैं। हालांकि अभी आधिकारिक रूप से कार्यक्रम की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन उनकी यात्रा को लेकर रेलवे सहित कई विभागों के बीच तैयारियां शुरू हो गई हैं।

राष्ट्रपति इस बार लखनऊ से अयोध्या की यात्रा रेलगाड़ी से कर सकते हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि राष्ट्रपति 27 अगस्त को विशेष विमान से लखनऊ पहुंचेंगे। यहां से 28 अगस्त को वे गोरखपुर जाएंगे। गोरखपुर में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आयुष विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही गुरु गोरक्षनाथ विश्वविद्यालय में अस्पताल भवन का उद्घाटन भी करेंगे।

शाम को राष्ट्रपति लखनऊ वापस लौटेंगे और दूसरे दिन यानी 29 अगस्त को लखनऊ से प्रेसिडेंशियल ट्रेन से वे अयोध्या की यात्रा पर जाएंगे। राष्ट्रपति अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे। इसके अलावा उनका वहां कई विकास कार्यक्रमों के उद्घाटन और शिलान्यास का भी कार्यक्रम है।