मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर पर एफआईआर, बिल्डर से मांगी थी 15 करोड़ की रंगदारी

    दिनांक 22-जुलाई-2021   
Total Views |
मुंबई के पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह पर एफआईआर दर्ज हुई है। उन पर एक बिल्डर को धमकाकर उससे 15 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने का आरोप है। उनके खिलाफ मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है। एफआईआर में एक डीसीपी और कई इंस्पेक्टरों के भी नाम हैं

prambeer _1  H
गौरतलब है कि पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख पर 100 करोड़ की वसूली का गंभीर लगाया था। उनके इस आरोप के बाद अनिल देशमुख को गृहमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। वहीं परमबीर सिंह को भी अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी थी। हाल ही में ईडी ने अनिल देशमुख पर कार्रवाई करते हुए उनकी करोड़ों रुपए की संपत्ति को सील भी किया था। अब मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह पर एक बिल्डर से 15 करोड़ रुपए रंगदारी मांगने की एफआईआर भी दर्ज की गई है।
 
मुंबई के मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन में पूर्व पुलिस कमिश्नर के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है। एक बिजनेसमैन ने आठ लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। जिसमें 6 पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं। वहीं दो अन्य लोग हैं। जिनकी गिरफ्तारी हो चुकी है। जिस बिल्डर ने एफआईआर दर्ज कराई है उसका आरोप है कि उनके खिलाफ कुछ मामले दर्ज थे। उन मामलों को रफा—दफा करने के लिए उनसे 15 करोड़ रुपए की रिश्वत मांगी गई। मुंबई के इस बिल्डर ने जिन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है उसमें परमबीर सिंह के अलावा मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच यूनिट में तैनात एक डीसीपी के ​अलावा अन्य कई पुलिसकर्मियों के नाम हैं। ये पुलिस अधिकारी क्राइम ब्रांच की अलग-अलग यूनिट्स में इंस्पेक्टर रैंक पर तैनात हैं। इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।