किसानों को कड़ी सुरक्षा के बीच जंतर—मंतर पर प्रदर्शन की अनुमति

    दिनांक 22-जुलाई-2021   
Total Views |
किसानों को दिल्ली में जंतर—मंतर पर प्रदर्शन की अनुमति मिल गई है, लेकिन किसान कड़ी सुरक्षा में ही जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर सकेंगे

kissan ani_1  H
दिल्ली सरकार ने कोरोना प्रोटोकॉल के हिसाब से किसानों को प्रदर्शन की अनुमति दी है। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने भी प्रदर्शन की अनुमति दे दी थी। किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए जंतर-मंतर पर सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है।
बता दें कि कृषि कानूनों के खिलाफ संसद के मानसून सत्र के दौरान किसान बृहस्पतिवार से दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन करेंगे। किसानों को प्रदर्शन के लिए दिल्ली सरकार की सशर्त अनुमति मिली है। बताया गया है कि दिल्ली सरकार ने कोरोना प्रोटोकॉल के हिसाब से प्रदर्शन की अनुमति दी है। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने भी प्रदर्शन की अनुमति दे दी थी। उधर, किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए जंतर-मंतर पर सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है।
दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता चिन्मय बिश्वाल का कहना है कि किसान संगठनों द्वारा आज जंतर—मंतर पर नए कृषि क़ानूनों के ख़िलाफ़ विरोध प्रदर्शन को देखते हुए बढ़ी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। किसान आंदोलन के मद्देनजर दिल्ली पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है। आम नागरिकों को दिल्ली में प्रवेश करने व आवागवन में कोई परेशानी नहीं आएगी। कहीं भी रूट नहीं बदला जाएगा।