तृणमूल सांसद भूले ​गरिमा, आईटी मिनिस्टर से पेपर छीनकर फाड़ा

    दिनांक 22-जुलाई-2021   
Total Views |
पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के गुंडों अराजकता की सीमा को पार कर ही दिया है। संसद में भी तृणमूल के नेता कुछ ऐसा ही कर रहे हैं। आज राज्यसभा में तृणमूल सांसद ने संसद की गरिमा को तार—तार कर दिया। तृणमूल सांसद ने आईटी मिनिस्टर के हाथ से पेपर छीनकर फाड़ दिया

rajyasabha_1  H
हुआ यूं कि पेगासस कांड आईटी मिनिस्टर मंत्री अश्विनी वैष्णव जवाब दे रहे थे। तभी तृणमूल सांसद शांतनु सेन ने उनके हाथ पेपर छीनकर फाड़ डाले। इसके बाद केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और तृणमूल के सांसदों में तीखी झड़प हुई। यहां तक कि मार्शलों को दखल देना पड़ा। यह घटना उस वक्त हुई जब सूचना प्रौद्योगिकी और संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव पेगासस सॉफ्टवेयर के जरिए भारतीयों की जासूसी करने से जुड़ी खबरों और इस मामले में विपक्ष के आरोपों पर सदन में बयान दे रहे थे।
तृणमूल सांसद ने मंत्री के हाथ से बयान की कॉपी छीनकर फाड़ दी। दो बार के स्थगन के बाद दोपहर दो बजे जैसे ही सदन की कार्यवाही आरंभ हुई, उपसभापति हरिवंश ने बयान देने के लिए वैष्णव का नाम पुकारा। इसी समय, तृणमूल कांग्रेस और कुछ विपक्षी दल के सदस्य आसन के समीप आ गए। उन्होंने नारेबाजी शुरू कर दी। इसी दौरान तृणमूल सांसद शांतनु सेन ने वैष्णव के हाथ से पेपर छीन लिए फाड़ दिए। केंद्रीय मंत्री वैष्णव हंगामे और शोरगुल के कारण अपना बयान पूरा नहीं पढ़ सके। लिहाजा उन्होंने इसे सदन के पटल पर रख दिया।

संसद में तृणमूल सांसद शांतनु सेन के निलंबन का प्रस्ताव रख सकती है केंद्र सरकार
केंद्र सरकार राज्यसभा में आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव के साथ दुर्व्यवहार करने के मामले में सभापति के समक्ष टीएमसी सांसद शांतनु सेन के निलंबन का प्रस्ताव रख सकती है। समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से इसकी जानकारी दी है।