जिसे अपनी संपत्ति जब्त करानी होगी वही गलत करेगा: योगी आदित्यनाथ

    दिनांक 22-जुलाई-2021   
Total Views |
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दिसंबर, 2021 तक 50 हजार और युवाओं को सरकारी नौकरी दी जाएगी। लखनऊ स्थित लोक भवन में आबकारी निरीक्षक पद पर चयनित 130 अभ्यर्थियों के नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में उन्होंने कहा कि अब पूरी पारदर्शिता व शुचिता के साथ भर्तियां की जा रही हैं
yogiji_1  H x W

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दिसंबर, 2021 तक 50 हजार और युवाओं को सरकारी नौकरी दी जाएगी। लखनऊ स्थित लोक भवन में आबकारी निरीक्षक पद पर चयनित 130 अभ्यर्थियों के नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में उन्होंने कहा कि अब पूरी पारदर्शिता व शुचिता के साथ भर्तियां की जा रही हैं। इसलिए राज्य के युवा किसी के भी बहकावे में न आएं। नवनियुक्त आबकारी निरीक्षकों को बधाई देते हुए कहा कि लोक सेवा आयोग ने ईमानदारी और पारदर्शिता से चयन किया है।

आपको किसी भी स्तर पर किसी सिफारिश की जरूरत नहीं पड़ी होगी। आप सभी की कार्यपद्धति आचरण और व्यवहार अच्छा रहे यही अपेक्षा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि चार साल पहले शुचिता और ईमानदारी का अभाव था। पहले जातिवाद, क्षेत्रवाद और भाई-भतीजावाद प्रभावी था। हमने इन बाधाओं को दूर किया है। यूपी के सभी भर्ती आयोगों को संदेश दिया है कि हर भर्ती में पारदर्शिता होनी चाहिए।

साढ़े चार साल में चार लाख से ज्यादा युवाओं को पारदर्शिता के साथ नौकरियां दी गई हैं। सरकार की भर्ती प्रक्रिया पर कोई अंगुली नहीं उठा सकता है। उन्होंने कहा कि पहले नियुक्ति निकलने पर कुछ लोगों की अपनी प्रक्रिया शुरू हो जाती थी। लेकिन अब सरकार ने बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचारियों को जेल में डाला, संपत्ति जब्त की है। भर्तियों में वसूली के अड्डे पूरी तरह बंद किए गए और अनैतिक ढंग से संपत्ति जुटाने वालों की करीब 1500 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई है। अब जिसे अपनी संपत्ति जब्त करानी होगी वह गड़बड़ी की कोशिश करेगा।