योगी सरकार ने दिल्ली में घुसकर की रोहिंग्याओं पर कार्रवाई

    दिनांक 22-जुलाई-2021   
Total Views |
दिल्ली के मदनपुर खादर में उत्तरप्रदेश सिंचाई विभाग की जमीन पर अवैध तरीके से रोहिंग्या बसे हुए थे। योगी सरकार ने कार्रवाई कर रोहिंग्याओं के कब्जे से 150 करोड़ की जमीन खाली करवाई

rohingya _1  H  
देश की राजधानी दिल्ली में बृहस्पतिवार को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का बुलडोजर चला। योगी सरकार ने दिल्ली के मदनपुर खादर इलाके से रोहिंग्या मुसलमानों के अवैध कब्जे से 150 करोड़ की जमीन खाली कराई । यूपी सिंचाई विभाग की जमीन पर अवैध रूप से रोहिंग्या यहां रह रहे थे।  सुबह चार बजे उत्तरप्रदेश सिंचाई विभाग की भूमि पर से अवैध कब्जे को हटाने की कार्रवाई शुरू हुई जो दोपहर तक चली।
 
यूपी से आई टीम ने यहां पर किए गए अवैध कब्जे तोड़ दिए।  यहां करीब 2.1 एकड़ भूमि पर अवैध कब्जा किया गया था, जिसे अब अतिक्रमण मुक्त किया गया है। इस जमीन की कीमत करीब 150 करोड़ है।
बता दें कि दिल्‍ली के मदनपुर खादर श्मशान घाट के सामने रोहिंग्या मुसलमान लंबे समय ये अवैध रूप से रह रहे थे। यहां रोहिंग्या मुसलमानों ने उत्तरप्रदेश सिंचाई विभाग की जमीन पर अवैध बस्ती बसा रखी थी। उन्हें यहां पर सारी सरकारी सुविधाएं दी जा रही थी। लॉकडाउन के दौरान इन कैंपों में दिल्ली सरकार और ओखला विधायक अमानतुल्लाह खान की ओर से राशन सामग्री भी मुहैया करवाई जा रही थी। इससे पहले खुद केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में कहा था कि रोहिंग्या मुसलमान भारत की सुरक्षा के लिए खतरा हैं, और इन्हें सरकार देश से बाहर करना चाहती है।