जम्मू—कश्मीर: सुरक्षाबलों ने मार गिराया पाकिस्तानी ड्रोन, 5 किलो IED बरामद

    दिनांक 23-जुलाई-2021   
Total Views |
जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने अखनूर में एक बड़े पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है। इस ड्रोन को गिराने के लिए सेना ने एके-47 का इस्तेमाल किया, तब इस ड्रोन को गिराया जा सका।
jk_1  H x W: 0

पाकिस्तान है कि अपनी हरकतों से बाज ही नहीं आ रहा। वह जम्मू—कश्मीर में अशांति फैलाने के लिए हर दिन प्रयास करता है पर सुरक्षाबलों की मुस्तैदी के चलते उसके नापाक इरादों पर पानी फिर जाता है। इसी क्रम में जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने अखनूर में एक बड़े पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है। इस ड्रोन को गिराने के लिए सेना ने एके-47 का इस्तेमाल किया, तब इस ड्रोन को गिराया जा सका।

jk_1  H x W: 0

इस ड्रोन के साथ 5 किलो आईडी भी बरामद किया है। बरामद ड्रोन का वजन 17 किलो और आकार काफी बड़ा है। इसका व्यास 6 फीट है। प्राथमिक जानकारी के अनुसार यह ड्रोन चीन में बना है और इसके कुछ पार्ट ताइवान में बने हैं।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ समय से ड्रोन से जुड़ी गतिविधियां तेज हुई हैं। विभिन्न महत्वपूर्ण स्थानों ड्रोन देखे गए। 27 जून को जम्मू स्थित भारतीय वायुसेना स्टेशन पर विस्फोटक गिराने के लिए भी ड्रोन का इस्तेमाल किया गया था। तब से सुरक्षा एजेंसियां चौकस हैं और ड्रोन से जुड़ी हर गतिविधि पर नजर रख रही हैं।