कुरुक्षेत्र में टिकैत और चढूनी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरना

    दिनांक 27-जुलाई-2021   
Total Views |
अब किसान ही राकेश टिकैत और गुरनाम सिंह चढूनी जैसे लोगों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे हैं। सरकार पर दबाव डालने के लिए 26 जुलाई को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में हजारों किसानों ने धरना दिया और मांग की कि टिकैत और चढूनी जैसे किसान विरोधियों की गिरफ्तारी होनी चाहिए।
rajbb_1  H x W:

ऐसा लगता है कि किसान ही तथाकथित किसान नेताओं की असलियत समझने लगे हैं। यही कारण है कि हजारों किसान प्रतिदिन मांग कर रहे हैं कि भारतीय किसान यूनियन (चढ़ूनी गुट) के अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढ़ूनी और भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत को गिरफ्तार किया जाए। उनकी मांग पूरी न होने पर गत 26 जुलाई को कुरुक्षेत्र में भारतीय किसान यूनियन (मान गुट) के किसानों ने कुरुक्षेत्र-सहारनपुर मार्ग पर ईटों की दीवार बनाकर सड़क को एक घंटे तक जाम कर दिया।

उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले भारतीय किसान यूनियन (मान गुट) ने कहा था कि टिकैत और चढ़ूनी किसानों को गुमराह कर रहे हैं। इसलिए मुकदमा दर्ज कर इन्हें 25 जुलाई तक गिरफ्तार किया जाए, लेकिन प्रशासन ने ऐसा नहीं किया। इसलिए मान गुट के प्रदेश अध्यक्ष गुणीप्रकाश और महासचिव प्रवीण मथाना के नेतृत्व में किसानों ने धरना दिया। उन्हें मनाने पहुंचे अधिकारियों ने मान गुट से दोनों नेताओं के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए 15 दिन का समय मांगा। इसके बाद मान गुट ने धरना समाप्त कर दिया। 

अब यह देखना दिलचस्प होगा कि सरकार इसका समाधान कैसे निकालती है।