किश्तवाड़: बादल फटने से छह लोगों की मौत, 40 लोगों के लापता होने खबर

    दिनांक 29-जुलाई-2021   
Total Views |

जम्मू-कश्मीर स्थित किश्तवाड़ जिले में बुधवार की सुबह 4:30 बजे बादल फटने के बाद बाढ़ आ गई। इस आपदा में 6 लोगों की मौत की खबर है तो वहीं 40 लोग लापता बताए जा रहे हैं
jamu_1  H x W:

जम्मू-कश्मीर स्थित किश्तवाड़ जिले में बुधवार की सुबह 4:30 बजे बादल फटने के बाद बाढ़ आ गई है। जिसके चलते सबसे ज्यादा हुंजर गांव प्रभावित हुआ है। खबरों के अनुसार बादल फटने के कारण हुंजर गांव के छह घर और एक राशन स्टोर बह गया है तो वहीं इलाके के करीब 40 लोग लापता बताए जा रहे हैं, जिनकी तलाश जारी है। अभी तक छह लोगों के शव निकाल लिए गए हैं। इसके अलावा एनडीआरएफ की टीम ने अभी तक 12 लोगों को रेस्क्यू किया है। इस पूरे मामले पर जिला उपायुक्त किश्तवाड़ अशोक कुमार शर्मा का कहना है कि 6 शव निकाले जा चुके हैं। सेना, पुलिस और एनडीआरएफ की ओर से बड़े पैमाने पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि हुंजर के अलावा लंबार्ड क्षेत्र में दो और बादल फटे हैं। ऐसे में लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का काम काम जारी है। इसके अलावा मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

गृह मंत्री अमित शाह ने उपराज्यपाल से की बात

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किश्तवाड़ में बादल फटने के संबंध में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और डीजीपी से बात की है। उन्होंने कहा कि स्थानीय प्रशासन राहत कार्य में लगा हुआ है। हमारी प्राथमिकता ज्यादा से ज्यादा लोगों की जान बचाना है। इस आपदा में जिन परिवारों ने अपनों को खोया है, मैं उनके प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ।