भाजपा नेता अनिल परिहार और उनके भाई की हत्या मामले में मुख्य साजिशकर्ता को NIA ने किया गिरफ्तार, पूछताछ जारी

    दिनांक 29-जुलाई-2021   
Total Views |
जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में भाजपा नेता अनिल परिहार और उनके भाई की हत्या के ‘मुख्य साजिशकर्ता’ को एनआईए ने गिरफ्तार कर लिया है।
bjp_1  H x W: 0

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में भाजपा नेता अनिल परिहार और उनके भाई की हत्या के ‘मुख्य साजिशकर्ता’ को एनआईए ने गिरफ्तार कर लिया है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी मलिक नूर मोहम्म्द फैयाज को गिरफ्तार किया गया जिसे एनआईए की अदालत में पेश किया गया। जहां उसे तीन दिन की हिरासत में भेज दिया गया है। प्रवक्ता के मुताबिक आरोपी फैयाज डोडा जिले के तंत्री इलाके के फाग्सू गांव का रहने वाला है।
 
गौरतलब है कि भाजपा नेता अनिल परिहार और उनके भाई अजित परिहार की हिज्बुल मुजाहिदीन ने नवंबर, 2018 को उनके घर के सामने ही हत्या कर दी थी। एनआईए ने 28 नवंबर, 2018 को जांच अपने हाथ में ली और मामले में 15 मई, 2020 को जम्मू की विशेष एनआईए अदालत में सात लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था।

जिनमें हिज्बुल मुजाहिदीन के मारे गए तीन आतंकवादियों ओसमा बिन जावेद, हारुन अब्बास वानी और जाहिद हुसैन के नाम भी शामिल थे। एनआईए ने बताया कि मुहम्मद फैयाज ने हथियारों की खरीद के लिए मारे गए हिज्बुल मुजाहिदीन आतंकवादी ओसामा-बिन-जाविद के साथ भी असम और नागालैंड का दौरा किया था। वह युवाओं को बरगलाकर आतंकी संगठन में शामिल होने के लिए प्रेरित करता था।