मुस्लिम महिला ने अपने पति के विरुद्ध दर्ज कराई कन्वर्जन के आरोप में एफआईआर

    दिनांक 08-जुलाई-2021   
Total Views |
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक महिला ने अपने पति  के विरुद्ध कन्वर्जन के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई है. एफआईआर दर्ज कराने वाली पत्नी भी इस्लाम मजहब की अनुयायी है. महिला का  आरोप है कि उसका पति हिन्दू महिलाओं को बरगला कर उनका कन्वर्जन कराना चाहता है.
woman_1  H x W:

लखऩ़ऊ जनपद के  थाना गाजीपुर  क्षेत्र की निवासिनी कुलसुम का निकाह बेगलुरु में रहने वाले सैय्यद हसनैन अशरफ से हुआ था.  कुलसुम का आरोप है कि निकाह के बाद उसका पति उसको हिन्दू  महिलाओं से मिलवाता था. कुलसुम को बाद में यह पता लगा कि उसका पति सैय्यद हसनैन अशरफ, हिन्दू महिलाओं का कन्वर्जन करा कर उन्हें मुसलमान बनाना चाहता था. 

 

कुलसुम का आरोप है कि उसके  पति ने एक हिंदू महिला का कन्वर्जन  इस्लाम में कराया. कन्वर्जन कराने के बाद उसका पति उस महिला को देश विरोधी गतिविधियों का प्रशिक्षण भी दे रहा था. कुलसुम ने जब इस प्रकार के गैर कानूनी कृत्य का विरोध किया तब उसने मारपीट की और कट्टरपंथी संगठनों की मदद से पीड़िता को जान से मारने की धमकी दी.

 

 पीड़िता का यह भी आरोप है कि उसके पति ने  25 लाख रुपये की भी मांग की.  पति की प्रताड़ना से तंग आकर पीड़िता  अपने मायके लखनऊ वापस आ गई. पीड़िता ने लखनऊ के थाना गाजीपुर में  पति के विरुद्ध  एफआईआर दर्ज कराई.