सुरक्षाबलों ने पुलवामा और कुलगाम में मार गिराए आतंकी, बीते 24 घंटे में 5 आतंकियों को किया ढेर

    दिनांक 08-जुलाई-2021   
Total Views |
जम्मू-कश्मीर स्थित पुलवामा और कुलगाम मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के 4 आतंकियों को मार गिराया है। इसी के साथ घाटी में पिछले 24 घंटे में 5 आतंकी मारे जा चुके हैं।

9no_1  H x W: 0

जम्मू-कश्मीर स्थित पुलवामा और कुलगाम मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के 4 आतंकियों को मार गिराया है। इसी के साथ घाटी में पिछले 24 घंटे में 5 आतंकी मारे जा चुके हैं। आईजी कश्मीर विजय कुमार ने जानकारी देते हुए पुलिस और सुरक्षाबलों को बधाई दी है।

खबरों के मुताबिक पुलवामा के पूछल इलाके में बुधवार देर रात सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरकर आतंकियों को आत्मसमर्पण करने का मौका दिया। लेकिन आतंकियों ने आत्मसमर्पण नहीं किया और सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी।

इसके बाद गुरुवार की सुबह तक सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया है। इसके अलावा कुलगाम के जोदार इलाके में पुलिस और 1 आरआर के संयुक्त ऑपरेशन में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी मारे गए हैं। जानकारी के मुताबिक कुलगाम के जोदार इलाके में गुरुवार तड़के एनकाउंटर शुरू हुआ था, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने उन्हें मार गिराया। आतंकी कुलगाम जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग के पास हमले की फिराक में थे। सुरक्षाबलों द्वारा एनकाउंटर साइट के आस-पास के इलाकों में भी सर्च ऑपरेशन जारी है।
 
गौरतलब है कि इससे पहले बुधवार को भी उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों की बड़ी सफलता मिली थी। आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने हिज्बुल मुजाहिदीन के शीर्ष आतंकी मेहराजुद्दीन उर्फ उबैद को मार गिराया था। उबैद बुरहान वानी का साथी था और उत्तर कश्मीर में कई आतंकी गतिविधियों में शामिल था।