टेलीग्राम पर करता था आतंकी संगठनों की साजिशों का प्रचार, पुलिस ने असरूद्दीन को किया गिरफ्तार

    दिनांक 08-जुलाई-2021   
Total Views |
राजस्थान स्थित अलवर में राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में लिप्त एक युवक को तिजारा से पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार तिजारा के बैंगनहेडी गांव में पुलिस की स्पेशल टीम द्वारा 30 वर्षीय असरूद्दीन को पकड़ा है। यह कट्टरपंथी टेलीग्राम पर इस्लामिक मीडिया ग्रुप बनाकर आतंकी संगठन जैश—ए—मोहम्मद, अलकायदा एवं आईएसआई की साजिशों को प्रसारित करने का काम किया करता था।
UP_1  H x W: 0
 
राजस्थान स्थित अलवर में राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में लिप्त एक युवक को तिजारा से पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार तिजारा के बैंगनहेडी गांव में पुलिस की स्पेशल टीम द्वारा 30 वर्षीय असरूद्दीन को पकड़ा है। यह कट्टरपंथी टेलीग्राम पर इस्लामिक मीडिया ग्रुप बनाकर आतंकी संगठन जैश—ए—मोहम्मद, अलकायदा एवं आईएसआई की साजिशों को प्रसारित करने का काम किया करता था। पुलिस ने बताया कि उसका मकसद दूसरे लोगों को भी आतंकी संगठनों की साजिशों से प्रभावित करना संगठनों से जोड़ना रहता था। युवक के पास पाकिस्तान, ईरान एवं म्यांमार सहित अन्य देशों के नंबर भी मिले हैं।

पुलिस युवक के बाहरी देशों के संपर्क खंगाल रही है। इस पूरे मामले पर एएसपी सिद्धांत शर्मा ने बताया कि भिवाड़ी व जयपुर की स्पेशल टीम ने बैंगनहेड़ी गांव में दबिश देकर इस युवक को गिरफ्तार किया। युवक असरुद्दीन टेलीग्राम व वाट्सअप समूह बनाकर देश विरोधी एक्टिविटी के जरिए दूसरे लोगों का ब्रेनवॉश करने का काम कर रहा था।

आतंकी संगठनों के षड्यंत्रों को अपने ग्रुप में साझा करता था और इस दौरान दूसरे लोगों को देश विरोधी गतिविधियों से जोड़ने का प्रयास कर रहा था। उन्होंने बताया कि युवक देश की एकता, अखण्डता एवं साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने को लेकर लोगों को दुष्प्रेरित कर रहा था। युवक पहले महाराष्ट्र जमात में गया, वहीं से कश्मीर के कुछ लोगों के सम्पर्क में आया।