55 प्रतिशत अमेरिकियों ने कमला हैरिस को पद के लिए अयोग्य बताया, तालिबान पर चुप्पी हैरिस को पड़ रही महंगी

    दिनांक 21-अगस्त-2021   
Total Views |
अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की इस तरह वापसी और उस पर मुंह सिले बैठीं उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की साख अमेरिकियों की नजरों में घट गई है। 17 अगस्त को बाहर आए एक सर्वेक्षण के नतीजों ने खोली पोल
kk1_1  H x W: 0 
अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (फाइल चित्र) 
अमेरिका की उप राष्ट्रपति कमला हैरिस की लोकप्रियता तेजी से घट रही है तो राष्ट्रपति जो बाइडन भी लोगों की नाराजगी के निशाने पर हैं। और इस सबके पीछे है अफगानिस्तान में तालिबान का चढ़ बैठना और उसके लिए जिम्मेदार अमेरिकी नीतियां।
यह जानकारी हुई है हाल में हुए एक सर्वेक्षण के नतीजों से। इस सर्वेक्षण ने साफ दिखाया है कि अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की इस तरह वापसी और उस पर मुंह सिले बैठीं उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की साख अमेरिकियों की नजरों में घट गई है।
पिछले दिनों किए गए इस सर्वेक्षण के नतीजे 17 अगस्त को बाहर आए हैं। इस रासमुसेन सर्वेक्षण की मानें तो 55 प्रतिशत संभावित मतदाताओं ने कहा है कि कैलिफोर्निया की पूर्व सीनेटर राष्ट्रपति पद को संभालने लायक नहीं हैं। जबकि इससे उलट 43 प्रतिशत अमेरिकियों का मानना है कि कमला हैरिस कमांडर इन चीफ पद के लायक या बहुत ज्यादा लायक हैं।
55 प्रतिशत संभावित मतदाताओं ने कहा है कि कैलिफोर्निया की पूर्व सीनेटर राष्ट्रपति पद को संभालने लायक नहीं हैं। जबकि इससे उलट 43 प्रतिशत अमेरिकियों का मानना है कि कमला हैरिस कमांडर इन चीफ पद के लायक या बहुत ज्यादा लायक हैं। गत अप्रैल माह में हुए ऐसे ही एक सर्वेक्षण के बाद बताया गया था कि 49 प्रतिशत संभावित मतदाताओं को लगता है कमला हैरिस राष्ट्रपति पद के लायक हैं। जबकि 51 प्रतिशत मतदाताओं की राय इससे बिल्कुल उलट थी। उसके बाद एक और सर्वेक्षण कराया गया था 12 से 15 अगस्त के बीच। इस दौरान तालिबान पूरे अफगानिस्तान पर अपना कब्जा जमाने की ओर था। उसने जबरदस्त हमले बोल रखे थे। अमेरिकी सैनिकों के तय वक्त पर निकलने की तैयारियों के बीच जिहादियों ने अफगानिस्तान से गनी सरकार को सत्त से हटा दिया। इसी दौरान बताते हैं, हैरिस की लोकप्रियता को धक्का लगा और उनकी चुप्पी लोगों को रास नहीं आई। बता दें कि कमला हैरिस गत डेढ़ हफ्ते से किसी किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल नहीं हुई हैं।