गहलोत सरकार की अनदेखी, लोगों ने खुद शुरू कर दिया काम

    दिनांक 23-अगस्त-2021   
Total Views |
सांगानेर विधानसभा क्षेत्र में सीवेज लाइन बिछनी थी। बजट भी जारी हो गया। लेकिन जब लंबे समय तक इस पर काम शुरू नहीं हो सका तो आजीज लोगों ने खुद ही 14 करोड़ रुपये की योजना का उद्घाटन कर काम शुरू कर दिया।

rajstan ghalot_1 &nb
मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत


राजस्‍थान
में अशोक गहलोत की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार द्वारा अपनी अनदेखी से लोग परेशान हैं। राजधानी जयपुर के सांगानेर विधानसभा क्षेत्र के पृथ्वीराज नगर में सीवरेज लाइन बनना था। 14 करोड़ रुपये की योजना के लिए बहुत पहले धनराशि भी आवंटित कर दी गई, लेकिन काम शुरू नहीं हुआ। इससे नाराज लोग क्षेत्र के भाजपा विधायक अशोक लाहोटी से मिले और खुद ही काम शुरू कर दिया।

दरअसल, सरकार ने निधि तो जारी कर दी, लेकिन सीवर लाइन का उद्घाटन नहीं हुआ। इसलिए काम भी शुरू नहीं हो सका। लंबे इंतजार के बाद लोगों का धैर्य जवाब दे गया। शनिवार को उन्‍होंने क्षेत्रीय विधायक अशोक लाहोटी से मिले और खुद ही इसका उद्घाटन कर दिया।

लाहोटी का आरोप है कि गहलोत सरकार इलाके के विकास कार्यों में अनदेखी कर रही है। विकास के नाम पर जयपुर विकास प्राधिकारण पृथ्वीराज नगर क्षेत्र की 234 कॉलोनियों से 1400 करोड़ रुपये कर इक्ठ्ठा कर चुका है, लेकिन पिछली भाजपा सरकार से मंजूर 186 करोड़ रुपये की आर्थिक मंजूरी मिलने के बावजूद प्राधिकरण ने क्षेत्र में विकास कार्यों के लिए कोई निविदा जारी नहीं की। लिहाजा, स्थानीय लोगों ने संघर्ष करके 14 करोड़ रुपये की लागत से निविदा लगवाकर काम शुरू करवाए हैं।