गन्ना किसान ऑनलाइन भर सकेंगे घोषणा पत्र, इस बार संशोधन का भी है विकल्प

    दिनांक 23-अगस्त-2021   
Total Views |
गन्‍ना विकास विभाग ने गन्‍ना किसानों को ईआरपी वेबसाइट पर ऑनलाइन घोषणा पत्र भरने की सुविधा दी है. ऑनलाइन घोषणा पत्र भरने में आ रही किसानों की परेशानियों को दूर करने के लिए विभाग ने पर्यवेक्षकों की तैनाती की है. पर्यवेक्षक, अपने सर्किल में किसानों से मिल कर ऑनलाइन घोषणा पत्र भरने में उनकी मदद करेंगे. घोषणा पत्र में कोई गलती होने पर उसके संशोधन का ऑनलाइन विकल्‍प दिया गया है
ganana_1  H x W
अब घोषणा पत्र भरने में हो रही समस्याओं को दूर करने के लिए पर्यवेक्षक लगाए गए है. विभाग के अनुसार कई किसानों ने घोषणा पत्र भरने में हो रही परेशानी के बारे में बताया था. इस समस्या को दूर करने के लिए विभाग अब हर किसान तक अपने पर्यवेक्षक भेजेगा जो उनकी परेशानी को दूर करेंगे.
गन्‍ना विकास विभाग ने पेराई सत्र 2021-22 में घोषणा पत्र भरने वाले किसानों को राहत देने के लिए इस बार ईआरपी वेबसाईट enquiry.caneup.in पर संशोधन का विकल्‍प भी दिया है. घोषणा पत्र भरने में किसान से कोई गलती होती है तो वह वेबसाइट पर संशोधन के विकल्‍प में जाकर उसे सही कर सकता है. अपर मुख्‍य सचिव व गन्ना एवं चीनी आयुक्त संजय आर भूसरेड्डी के अनुसार, किसान सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने के बाद भरे गये घोषणा पत्र को देख कर संतुष्ट होने के उपरान्त उसे दाखिल कर सकता है, जिसके लिए विकल्प दिये गये हैं.
उन्होंने बताया कि ग्राम स्तरीय सर्वे के दौरान सभी गन्ना पर्यवेक्षक अपने सर्किल के गन्ना किसानों की घोषणा पत्र भरवाने में हर संभव मदद करेंगे. घोषणा पत्र भरने में जिस किसान को भी दिक्कत हो रही होगी, पर्यवेक्षक उस तक पहुंचेंगे. इसके बाद भी कोई किसान घोषणा पत्र भरने से चूक जाता है तो समिति स्तर पर कैंप लगाकर उनके घोषणा पत्र को भरवाया जाएगा.