पाकिस्तान में ‘शेरशाह’ पर पाबंदी, लेकिन इंटरनेट पर फिल्म के ट्रेलर देख कैप्टन विक्रम बत्रा की जांबाजी पर लट्टू हो रहे पाकिस्तानी

    दिनांक 24-अगस्त-2021   
Total Views |
यूट्यूब चैनल 'मिस्टर अहमर' में मेजबान द्वारा कहा गया है कि उसने फिल्म के कई दृश्य देखे जिसके बाद उसका पूरी फिल्म देखने का मन कर रहा है। इसी तरह 'देसी वीर रिएक्शन' नामक पाकिस्तानी यू ट्यूब चैनल पर 'शेरशाह' का ट्रेलर खूब मशहूर हो रहा है
sharesha_1  H x
फिल्म 'शेरशाह' में कैप्टन विक्रम बत्रा की भूमिका में अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा


 'शेरशाह' में कारगिल के शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा के 'ये दिल मांगे मोर' और 'दुर्गे माता की जय' के नारे सिर्फ भारतीय दर्शकों को ही जोश का अहसास नहीं करा रहे, 'शेरशाह' ने सीमा पार के यू ट्यूबर्स और सोशल साइट चलाने वाले भी इस जांबाज भारतीय फौजी की शूरवीरता पर मोहित हैं। चूंकि यह फिल्म पाकिस्तान में प्रतिबंधित है, लिहाजा वहां के दर्शक ऐसी वेबसाइट खोजने में लगे हैं जहां वे इस फिल्म को पूरा देख सकें, अभी तो बस वे ट्रेलर देखकर ही बाग—बाग हुए जा रहे हैं।

पाकिस्तान के एक यूट्यूब चैनल 'मिस्टर अहमर' में मेजबान द्वारा कहा गया है कि उसने फिल्म के कई दृश्य देखे जिसके बाद उसका पूरी फिल्म देखने का मन कर रहा है। इसी तरह 'देसी वीर रिएक्शन' नामक पाकिस्तानी यू ट्यूब चैनल पर 'शेरशाह' का ट्रेलर खूब मशहूर हो रहा है। खुद इस चैनल के यूट्यूबर ने अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा के अभिनय की तारीफ की है और कहा है कि फिल्म में जांबाजी के अलावा प्रेम प्रसंग और लड़ाई के दृश्य समां बांधते हैं। उसके अनुसार, लोगों को ये वीडियो बहुत पंसद आ रहा है।

sharesha1_1  H
 'शेरशाह' के एक दृश्य में कियारा अडवानी और सिद्धार्थ मल्होत्रा

एक और यू ट्यूब चैनल है 'न्यूज, व्यूज एंड अपडेट'। इस चैनल पर भी इस फिल्म को लेकर काफी सारी प्रतिक्रियाएं आई हैं। उनमें लोगों का कहना है कि ये सिर्फ युद्ध से जुड़ी कहानी नहीं है, बल्कि पारिवारिक कथा भी है। पाकिस्तान के यूट्यूब चैनल वालों ने फिल्म में जिस तरह एक फौजी का जुनून दिखाया गया है उसकी भी तारीफ की है। उनका कहना है, कथानक से जुड़े दृश्यों को बखूबी फिल्माया गया है। संगीत भी दिलकश है। इतना ही नहीं, यू ट्यूब पर दर्शाए गए इस वीडियो में कैप्टन विक्रम बत्रा और डिंपल चीमा के असल जीवन के संबंधों की भी खूब प्रशंसा की जा रही है।

पाकिस्तान के यूट्यूब चैनल वालों ने फिल्म में जिस तरह एक फौजी का जुनून दिखाया गया है उसकी भी तारीफ की है। उनका कहना है, कथानक से जुड़े दृश्यों को बखूबी फिल्माया गया है। संगीत भी दिलकश है। पाकिस्तान के यूट्यूब चैनलों पर दर्शाए गए फिल्म के दृश्यों में कैप्टन विक्रम बत्रा और डिंपल चीमा के असल जीवन के संबंधों की भी खूब प्रशंसा की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के ज्यादातर यूट्यूबर अहमर खोखर सरीखे यू ट्यूब चैनल वालों का कहना है कि फिल्म पर पाकिस्तान में पाबंदी है, लेकिन वे इसे देखना चाहते हैं। 'मिस्टर अहमर' नाम के यूट्यूब चैनल के दोनों मेजबानों ने कहा कि उनका फिल्म देखने का काफी मन है। उन्होंने तो लोगों से अपील भी की है कि उन्हें ऐसी वेबसाइट का लिंक दें जिस पर पूरी फिल्म देखी जा सके। यूट्यूब चैनल वालों ने कैप्टन विक्रम बत्रा की एक बहादुर फौजी के तौर पर जमकर तारीफ की है।

कारगिल के हीरो कैप्टन विक्रम बत्रा के जीवन पर बनी ‘शेरशाह’ फिल्म 13 अगस्त को प्रदर्शित हुई है। आज इस फिल्म ने खूब धूम मचा रखी है। भारत में अधिकांश दर्शक इस फिल्म की तारीफ कर रहे हैं।
कैप्टेन विक्रम बत्रा के साहस और युद्ध में बलिदान के साथ ही उनके व्यक्तिगत जीवन के अनेक पहलू इस फिल्म में बखूबी दर्शाए गए हैं।