बांदीपोरा में लश्कर-ए-तैयबा के 6 आतंकी सहयोगी गिरफ्तार

    दिनांक 25-अगस्त-2021   
Total Views |
 जम्मू—कश्मीर के बांदीपोरा में जेके पुलिस की टीम ने लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन के मॉड्यूल का भंडाफोड़ करके उसके छह सहयोगियों को  गिरफ्तार किया है। यह लोगों के बीच रहकर आतंकियों के लिए काम करते थे
bbana_1  H x W:

जानकारी
के अनुसार पुलिस को खुफिया जानकारी मिली थी कि बांदीपोरा में आतंकी गतिविधियां जारी हैं। जिसके बाद स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और पुलिस की टीम ने पेठकोट इलाके में घेराबंदी करके 6 आतंकी सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने तलाशी के दौरान आतंकी सहयोगियों के पास से आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की है।

पुलिस ने सभी आरोपियों के पास से हथियार समेत 2 ग्रेनेड और डेटोनेटर बरामद किया है। शुरूआती पूछताछ में गिरफ्तार आरोपियों ने बताया है कि वे लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन के साथ जुड़े हुए हैं और आतंकियों को रहने-खाने की सुविधा मुहैया कराते थे। पुलिस को पूछताछ में यह भी पता चला है कि ये सभी आतंकी सहयोगी लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठनों में भर्ती कराते थे।
 

इसके अलावा सेना की असम राइफल्स और बांदीपोरा पुलिस ने मंगलवार को उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा के नागमर्ग जंगल में एक आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ किया था। जहां से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। सेना को नागमर्ग बांदीपोरा के जंगलों में आतंकी ठिकाने के बारे में एक विशेष सूचना मिली थी। जिस पर सेना की 26-असम राइफल्स और बांदीपोरा पुलिस ने तलाशी अभियान शुरू किया था। इसी दौरान एक ठिकाना मिला जहां से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। जिसमें दस यूबीजीएल, दो चीन निर्मित ग्रेनेड और अन्य आपत्तिजनक सामग्री शामिल हैं।