जम्मू-कश्मीर: सोपोर में मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए, बीते 24 घंटे में कुल 5 आतंकी ढेर

    दिनांक 25-अगस्त-2021   
Total Views |
 जम्मू—कश्मीर के सोपोर में हुई मुठभेड़ में पुलिस ने तीन आतंकवादियों को मुठभेड़ में मार गिराया। बीते 24 घंटों में पांच आतंकी पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में मारे गए हैं। आतंकियों के खिलाफ अभी भी  सर्च ऑपरेशन   जारी है
jamu kasmir_1  

सोपोर
में जारी एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने अभी तक तीन आतंकवादियों को मार गिराया है। खबरों के मुताबिक बीते सोमवार की रात खुफिया जानकारी मिली थी कि एसओजी, सेना और सीआरपीएफ के संयुक्त दल ने सोपोर के पीठसीर इलाके में देर रात तलाशी अभियान शुरू किया था। इस दौरान इलाके में छिपे आतंकवादियों ने जब सुरक्षाबलों को अपने नजदीक आते देखा तो उन्होंने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी।

जवाबी फायरिंग से पहले सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने का मौका दिया, लेकिन आतंकियों ने हथियार डालने से इंकार कर दिया। कहीं आतंकी अंधेरे का लाभ उठाकर फरार न हो जाएं इसलिए सेना ने लाइट की व्यवस्था के साथ सुरक्षाबलों की अतिरिक्त टुकड़ियां वहां बुला ली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने पीठसीर इलाके में एक-एक आतंकवादियों को मार गिराया।

मारे गए तीनों आतंकियों की अभी पहचान नहीं हो पाई है। वहीं अभियान के चलते सुरक्षाबलों ने कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए फिलहाल इंटरनेट सेवा बंद कर दी है। इतना ही नहीं एहतियात के तौर पर बडगाम और बारामूला के बीच ट्रेन सेवा को भी फिलहाल निलंबित कर दिया गया है। सुरक्षाबलों ने आस-पास के इलाकों में घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।
 
बता दें कि सोमवार की शाम को भी सुरक्षाबलों को जानकारी मिली थी कि श्रीनगर के अलूची बाग क्षेत्र में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं। जिसके बाद सेना, सीआरपीएफ और राष्ट्रीय राइफल्स की संयुक्त टीम ने इलाके में घेराबंदी करके आतंकियों की तलाश में ऑपरेशन शुरू किया था। इस दौरान सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन में कुल दो आतंकी को मार गिराया था। कश्मीर संभाग के आईजी विजय कुमार ने बताया था कि मारे गए दोनों आतंकी शेख अब्बास और साकिब टीआरएफ आतंकी संगठन से संबंधित थे। इनकी पहचान अब्बास शेख और साकिब मंजूर के रूप में हुई है।