विस्थापित कश्मीरी हिंदुओं के लिए तैयार हो रहे गांदरबल और बांदीपोरा में 672 फ्लैट

    दिनांक 26-अगस्त-2021   
Total Views |
प्रधानमंत्री रोजगार पैकेज के तहत कश्मीर में वापसी के लिए सरकारी रोजगार प्राप्त करने वाले विस्थापित कश्मीरी हिंदुओं के लिए गांदरबल और बांदीपोरा में 80 करोड़ की लागत से ट्रांजिट आवासीय सुविधा तैयार की जा रही है।
jk_1  H x W: 0

प्रधानमंत्री रोजगार पैकेज के तहत कश्मीर में वापसी के लिए सरकारी रोजगार प्राप्त करने वाले विस्थापित कश्मीरी हिंदुओं के लिए गांदरबल और बांदीपोरा में 80 करोड़ की लागत से आवासीय सुविधा तैयार की जा रही है। इन दो जिलों में विस्थापित कश्मीरी हिंदुओं के लिए 672 फ्लैट बनाए जा रहे हैं।

गांदरबल के वंधामा गांव में 30 कनाल में बन रही ट्रांजिट आवासीय सुविधा का करीब 60 फीसद काम पूरा हो गया है। वहीं, बांदीपोरा स्थित ओडिना में भी 25 फीसद काम पूरा हो गया है।

दरअसल गत बुधवार को उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के सलाहकार बसीर अहमद खान ने संबंधित अधिकारियों के साथ दोनों जगहों का दौरा किया। इस दौरान काम निर्धारित समयावधि में पूरा करने का निर्देश दिया। इस दौरान चीफ इंजीनियर ने उपराज्यपाल के सलाहकार को बताया कि गांदरबल के वंधामा गांव में 30 कनाल के भूखंड पर 12 टावर तैयार किए जा रहे हैं।

प्रत्येक टावर में 16 फ्लैट होंगे और कुल 192 फ्लैट बनेंगे। इस परियोजना के लिए 23 करोड़ की राशि मंजूर की गई है। सभी 12 टॉवर में आरसीसी (सीमेंट इत्यादि) का काम हो चुका है। दो टावर की ऊपरी मंजिल पर स्टील चादर की छत भी डाल दी गई है। इसके अलावा ईंट का काम जारी है।