मेवात में कन्वर्जन के बढ़ते मामलों की जांच के लिए एसटीएफ गठित

    दिनांक 26-अगस्त-2021   
Total Views |
हरियाणा के मुस्लिम—बहुल जिले मेवात में कन्वर्जन के अनेक मामले सामने आने के बाद राज्य सरकार ने उनकी जांच करने के लिए स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) का किया गठन।
mulla_1  H x W:

मेवात में हिंदू युवकों को मुसलमान बनाने वाला अबू बकर 

25 अगस्त का दिन मेवात के हिंदुओं के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित हुआ। इस दिन हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि मेवात में कन्वर्जन और लव जिहाद की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) का गठन किया गया है।

बता दें कि राज्य सरकार ने मेवात की घटनाओं को बहुत ही गंभीरता से लिया है। यही कारण है कि वहां की गतिविधियों की जांच के लिए पुलिस, सीआईडी और केंद्रीय जांच एजेंसियां भी लगी हैं। अब इसके लिए एसटीएफ का गठन होने से उम्मीद जग रही है कि मेवात में हिंदू और राष्ट्र विरोधी गतिविधियों पर लगाम लगेगी।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में मनोज और देवेन्द्र नामक दो हिंदू युवकों ने पुलिस से शिकायत की थी कि उन्हें जबरन कुछ मुसलमानों ने अपने पास रखा और मुसलमान बनने के लिए मजबूर किया। किसी तरह ये दोनों उनके चंगुल से छूटे तो उन्होंने पुलिस को सारी बात बताई। इसके बाद अब तक अबू बकर और एक अन्य आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया है। इन दोनों से पूछताछ जारी है। बता दें कि मेवात के हिंदू इन घटनाओं की जांच की मांग वर्षों से कर रहे थे। राज्य सरकार अब उनकी मांगों पर ध्यान दे रही है।