पश्चिम बंगाल: सीबीआई ने दर्ज कीं 11 प्राथमिकी, हत्या, सामूहिक बलात्कार से जुड़े हैं मामले

    दिनांक 28-अगस्त-2021   
Total Views |
सीबीआई ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद हुई राजनीतिक हिंसा में हत्या, सामूहिक बलात्कार और हत्या के प्रयास की घटनाओं से संबंधित 11 प्राथमिकी अब तक दर्ज की हैं। इनमें 99 लोगों के नाम दर्ज किए हैं
cbi_1  H x W: 0 
सीबीआई ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद हुई राजनीतिक हिंसा में हत्या, सामूहिक बलात्कार और हत्या के प्रयास की घटनाओं से संबंधित 11 प्राथमिकी अब तक दर्ज की हैं। इनमें 99 लोगों के नाम दर्ज किए हैं। खबरों के अनुसार सार्वजनिक की गई कुछ प्राथमिकियों से पता चला कि एक मामला तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) कार्यकर्ता की हत्या से संबंधित है, तीन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ताओं की हत्या और हत्या के प्रयास से संबंधित हैं। जबकि चार अन्य मामलों में पीड़ितों या आरोपियों के किसी भी पार्टी से जुड़ाव को उजागर नहीं किया गया है। सीबीआई ने अब तक बांकुड़ा, नदिया, कोलकाता, कूचबिहार, उत्तरी 24 परगना, मुर्शिदाबाद सहित अन्य स्थानों से अपराध के मामले दर्ज किए हैं। प्राथमिकी के अनुसार हत्या के एक मामले में, पीड़ित परिवार की महिलाओं का भीड़ ने यौन उत्पीड़न किया था। प्राथमिकियों में दो मई से 14 जून 2021 के बीच दर्ज किए गए अपराधों का विवरण है।
नदिया पहुंची सीबीआई
सीबीआई की 17 अधिकारियों की एक टीम शुक्रवार को नदिया जिले के चापड़ा और कृष्णा नगर पहुंची। यहां हिंसा में मारे गए दो भाजपा कार्यकर्ताओं के घर भी टीम गई। बता दें कि 14 मई को नदिया के चापड़ा के हृदयपुर इलाके में धर्म मंडल नामक भाजपा कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई थी। हत्या का आरोप टीएमसी के गुंडे कालू शेख एवं उसके साथियों पर है। इसी तरह 14 जून की सुबह कृष्णानगर के मनिंद्र पल्ली में भाजपा कार्यकर्ता पलाश मंडल की उनके घर के सामने हत्या कर दी थी।