जम्मू—कश्मीर में हर तरफ श्रीकृष्ण के जयघोष की गूंज, लाल चौक पर निकाली गई भव्य शोभायात्रा

    दिनांक 30-अगस्त-2021   
Total Views |
जम्मू-कश्मीर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम है। जगह-जगह भगवान कृष्ण की शोभायात्रा निकाली जा रही है। खासकर श्रीनगर के लाल चौक पर निकाली गई शोभायात्रा की वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहे हैं।
jk_1  H x W: 0

 जम्मू-कश्मीर
में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम है। जगह-जगह भगवान कृष्ण की शोभायात्रा निकाली जा रही है। खासकर श्रीनगर के लाल चौक पर निकाली गई शोभायात्रा की वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहे हैं। श्रीनगर के लाल चौक पर कश्मीरी पंडितों ने भगवान कृष्ण की शोभायात्रा निकाली। इस दौरान यात्रा में भगवान कृष्ण की फूलों से सजी झांकी निकाली गई। वहीं स्थानीय मुस्लिम समुदाय के लोगों ने भी इस यात्रा में हिस्सा लिया। शोभायात्रा के दौरान हाथों में ढोलक और घंटियां लिए भगवान कृष्ण के भक्त मधुर भजन गा रहे थे।
बता दें कि श्रीनगर में ऐसी शोभा यात्रा कई सालों के बाद देखने को मिली है। यह यात्रा श्रीनगर के हब्बा कदल स्थित कत्लेश्वर मंदिर से शुरू होकर श्रीनगर शहर के प्रमुख मोहल्लों से होते हुए लाल चौक से गुजरी। श्रीनगर में भव्य शोभायात्रा के वीडियो इंटरनेट पर लोग खूब पंसद कर रहे हैं। अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद घाटी की स्थिति में तेजी से सुधार हो रहा है। इसके अलावा हंदवाड़ा जिले में भी भगवान कृष्ण की भव्य शोभायात्रा निकाली गई है। जिसमें सैंकड़ों लोग भगवान कृष्ण के जयकारे लगाते नजर आए है।