‘श्रीराम आरोग्य सेवा’ का शुभारंभ

    दिनांक 05-अगस्त-2021   
Total Views |
बांका (बिहार) स्थित दीपराज कोचिंग संस्थान में विश्व हिंदू परिषद् (विहिप) की जिला इकाई की बैठक आयोजित हुई। इस दौरान कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए ‘श्रीराम आरोग्य सेवा’ की शुरुआत की गई।

v4_1  H x W: 0
‘कोरोना किट’ के साथ विहिप के कार्यकर्ता

गत दिनों बांका (बिहार) स्थित दीपराज कोचिंग संस्थान में विश्व हिंदू परिषद् (विहिप) की जिला इकाई की बैठक आयोजित हुई। इस दौरान कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए ‘श्रीराम आरोग्य सेवा’ की शुरुआत की गई। विहिप दक्षिण बिहार के प्रांत संगठन मंत्री चितरंजन कुमार ने बताया कि दक्षिण बिहार के लगभग 22 जिलों में कार्यकर्ताओं  द्वारा  ‘श्रीराम आरोग्य सेवा’ का शुभारंभ किया गया है।

इसके अंतर्गत एक ‘एप’ के माध्यम से श्रीराम आरोग्य सेवक दूरस्थ गांव में पीड़ित व्यक्ति से संपर्क कर उसकी बात डॉक्टर से कराएगा, ताकि उसका अच्छी तरह इलाज हो सके। विहिप की ओर से कोरोना कीसंभावित तीसरी लहर को देखते हुए बांका जिले के 100 कार्यकर्ताओं को शामिल किया गया है। इसके लिए  कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि ‘कोरोना किट’ सेवा इंटरनेशनल की ओर से प्रदान की गई है। इसमें ‘बिरसा सेवा प्रकल्प’ का भी महत्वपूर्ण योगदान है।

उन्होंने यह भी बताया कि तीसरी लहर के दौरान मानव सेवा के लिए विहिप के सभी कार्यकर्ता जिला स्तर से लेकर पंचायत स्तर तक सक्रिय रहेंगे और सभी कोरोना नियमों का पालन करेंगे श्री कुमार ने आगे कहा कि कार्यकर्ताओं की लगन, समर्पण और सेवा भाव से कोरोना पर नियंत्रण पाने में आसानी होगी और रोगियों को समय पर इलाज संभव हो सकेगा।।