लश्कर-ए-तैयबा के मॉड्यूल का भंडाफोड़, सुरक्षा बलों ने ग्रेनेड हमलों में शामिल आतंकियों के मददगारों को किया गिरफ्तार

    दिनांक 01-सितंबर-2021   
Total Views |
 जम्मू-कश्मीर के बारामुला में सुरक्षा बलों ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। इस दौरान सुरक्षा बलों ने आतंकियों के दो मददगारों को गिरफ्तार किया गया है।
baramola_1  H x

जम्मू-कश्मीर
के बारामुला में सुरक्षा बलों ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। इस दौरान सुरक्षा बलों ने आतंकियों के दो मददगारों को गिरफ्तार किया गया है।

ये दोनों 22 अगस्त को पुलिस गार्ड और सरपंच के घर पर ग्रेनेड हमले में शामिल थे। पूछताछ के दौरान सामने आया कि दोनों आतंकी संगठन लश्कर के ओजीडब्ल्यू हैं और पाकिस्तान स्थित एक हैंडलर के इशारे पर काम कर रहे थे।



गौरतलब है कि 22 अगस्त को क्रेरी में एक धमाके की सूचना पुलिस को मिली थी। जांच के दौरान यह पता चला कि ग्रेनेड पुलिस गार्ड और एक सरपंच के घर पर फेंका गया था। इस संबंध में पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। कई संदिग्धों और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मोहम्मद सलीम खान पुत्र गुलाम हसन खान निवासी न्यू कॉलोनी श्रकवाड़ा और सजाद अहमद मीर निवासी अली मोहम्मद मीर को मामले में आरोपी पाया गया।

पूछताछ के दौरान दोनों ने कबूला वे लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम कर रहे थे। पुलिस के अनुसार दोनों आरोपी नशे के आदी हैं। साथ ही लश्कर के आतंकवादी हिलाल शेख और उस्मान के संपर्क में थे, जिनके निर्देश पर उन्होंने श्रीनगर से ग्रेनेड प्राप्त किया था। आरोपियों के पास से दो ग्रेनेड और 100 ग्राम नशीला पदार्थ बरामद किया गया है।