ईडी ने भेजा आआपा नेता पंकज गुप्ता को नोटिस, अमेरिका से धन जुटाने का है मामला

    दिनांक 14-सितंबर-2021   
Total Views |
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता को पंजाब के पिछले विधानसभा चुनाव से पहले 2016 में अमेरिका से धन जुटाने के मामले में नोटिस भेजा है।
aap_1  H x W: 0

प्रवर्तन निदेशालय
(ईडी) ने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता को पंजाब के पिछले विधानसभा चुनाव से पहले 2016 में अमेरिका से धन जुटाने के मामले में नोटिस भेजा है। ईडी के अनुसार आप के विधायक रहे सुखपाल सिंह खैरा के यहां छापे में मिली डायरी के सिलसिले में उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया है। दरअसल, सुखपाल सिंह खैरा की डायरी में आप को अमेरिका से लाखों डालर धन मिलने का जिक्र है। पर पूछताछ में खैरा का कहना है कि उन्हें इस बारे में बहुत ज्यादा जानकारी नहीं है। यह पार्टी से जुड़ा मसला है।



उल्लेखनीय है कि ईडी यह जानना चाहती है कि खैरा की डायरी में अमेरिका से पार्टी फंड में आए जिस धन का जिक्र किया गया है, उसके बारे में आप ने आयकर और अन्य संबंधित विभागों को जानकारी दी थी या नहीं। साथ ही अमेरिका से आए धन को किस तरह से जुटाया गया था। वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि एजेंसी उसके ठीक पहले अमेरिका का दौरा करने वाले आप नेताओं की विस्तृत जानकारी भी जुटा रही है। बता दें कि ईडी खैरा के खिलाफ कई मामलों की जांच कर रही है, जिनमें ड्रग तस्करी से अवैध संपत्ति बनाने और फर्जी दस्तावेजों के सहारे लोगों का पासपोर्ट बनाने का मामला शामिल है।