बेटे से 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारा लगवाने वाला गया जेल

    दिनांक 14-सितंबर-2021   
Total Views |
गुरुग्राम के सेक्टर 102 स्थित इंपीरियल गार्डन सोसायटी में अपने पांच साल के बेटे से 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारा लगवाने वाले अनवर सैयद फैजुल्लाह को जेल भेज दिया गया है। उसकी पत्नी ने उसे बचाने के लिए कहा था कि वह मानसिक रूप से ठीक नहीं है, इसलिए उसने ऐसा किया था, लेकिन वह बात सही नहीं निकली।
rap_1  H x W: 0

गत दिनों गुरुग्राम (हरियाणा) में अपने बेटे से 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारा लगवाने वाले सैयद फैजुल्लाह को जेल भेज दिया गया है। कुछ दिन पहले ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर न्यायालय में हाजिर किया था। इसके बाद न्यायालय ने उसे भोंडसी जेल भेज दिया। बता दें कि कुछ दिन पहले अनवर ने अपने घर की बालकनी में देर रात अपने बेटे से 'पाकिस्तान जिंदाबाद' और 'हिंदुस्तान मुर्दाबाद' के नारे लगवाए थे।

जब वह ऐसा कर रहा था तो उसके एक पड़ोसी ने उसका वीडियो बना लिया था। उस वीडियो के वायरल होने के बाद सोसायटी के लोग उसके घर पर पहुंचे थे और उसका विरोध किया था। लेकिन इस विरोध को अनवर की बीवी डॉ. रोशिना नसीर, जो जेएनयू में प्रोफेसर है, ने दूसरे मंसूबे से लिया और उसने पुलिस से शिकायत की कि पड़ोस के कुछ लोगों ने उनके घर पर हंगामा किया है।

शिकायत मिलने पर पुलिस अनवर के घर पहुंची और विरोध करने वालों को समझा—बुझाकर शांत कराया। लेकिन लोगों ने पुलिस को बताया कि अनवर ने अपने बेटे से देश विरोधी नारा लगवाया है, तब उसकी पत्नी ने कहा कि अनवर दिमागी रूप से ठीक नहीं है। इसलिए उसने ऐसा किया है। लेकिन पड़ोसियों का कहना था कि यह सही नहीं है। अनवर पूरी तरह ठीक है। इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच की और इसके बाद अनवर को गिरफ्तार कर लिया।