देश की सीमाओं की रक्षा करेंगे यूपी में बने हथियार - पीएम

    दिनांक 15-सितंबर-2021   
Total Views |

पहले अलीगढ़ के बने ताले, घरों और दुकानों की रक्षा करते थे लेकिन अब डिफेंस कॉरिडोर के अलीगढ़ नोड में बने हथियार देश की सीमाओं की रक्षा करेंगे. डिफेंस कॉरिडोर के निर्माण से यूपी आत्मनिर्भरता की ओर एक और बड़ा कदम बढ़ाने जा रहा है.  डिफेंस कॉरिडोर यहां के युवाओं के लिए रोजगार के ढेरों अवसर लेकर आयेगा.
up_1  H x W: 0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अलीगढ़ में कहा कि योगी सरकार पूरी ईमानदारी और कड़ी मेहनत से यूपी का विकास कर रही है. डिफेंस कॉरिडोर के अलीगढ़ नोड में छोटे  हथियार,आयुध,एयरोस्पेस, डिफेंस पैकेजिंग निर्माण के लिए नए उद्योग लगाए जा रहे हैं. इससे अलीगढ़ को नई पहचान मिलेगी.  लखनऊ नोड में दुनिया की बेहतरीन मिसाइल ब्रह्मोस और झांसी नोड में मिसाइल निर्माण की बड़ी यूनिट लगेगी. अभी तक लोग अपने घर और दुकान की हिफाजत के लिए अलीगढ़ के तालों पर भरोसा करते थे लेकिन अब अलीगढ़ डिफेंस कॉरिडोर में बने हथियार देश की सीमाओं की रक्षा करेंगे. देश ही नहीं दुनिया भी देख रही है कि आधुनिक ग्रेनेड और राइफल से लेकर लड़ाकू विमान, ड्रोन, युद्धपोत तक भारत में ही निर्मित किए जा रहे हैं.

 

प्रधानमंत्री ने कहा कि छोटे उद्यमियों के लिए भी डिफेंस कॉरिडोर का अलीगढ़ नोड नए अवसर बनाएगा. डिफेंस कॉरिडोर का लखनऊ नोड ब्रह्मोस मिसाइल के लिए प्रस्तावित है,साथ ही झांसी नोड भी नए अवसर लेकर आ रहा है. ये यूपी डिफेंस कॉरिडोर देश, दुनिया के लिए एक महत्वपूर्ण स्थान बनने जा रहा है. ये तब होता है जब निवेश के लिए माहौल बने. उत्तर प्रदेश में योगी जी की पूरी टीम बहुत बेहतर तरीके से कार्य कर रही है. उत्तर प्रदेश, देश और दुनिया के हर छोटे-बड़े निवेशक के लिए बहुत आकर्षक स्थान बनता जा रहा है.  आज उत्तर प्रदेश, डबल इंजन की सरकार के डबल लाभ का एक बहुत बड़ा उदाहरण बन रहा है. अलीगढ़ समेत पूरा पश्चिमी उत्तर प्रदेश आगे बढ़े,उसके लिए केंद्र सरकार और योगी सरकार मिलकर लगातार कार्य कर रही है.