ईसाई बनने से मना किया तो मिली जान से मारने की धमकी

    दिनांक 03-सितंबर-2021   
Total Views |
झारखंड में ईसाई मिशनरियों का दुस्साहस इतना बढ़ गया है कि उनके गुर्गे अब उन लोगों को जान से मारने की धमकी देने लगे हैं, जो ईसाई बनने से मना कर रहे हैं।


es_1  H x W: 0

गत
2 सितंबर को हजारीबाग के चौपारण प्रखंड के न्यू सिंघरावा की लोढिया बस्ती में एक ऐसा दुस्साहस हुआ, जिसे देखकर लोग दंग हैं। यह दुस्साहस हिंदू से ईसाई बने कुछ लोगों ने दिखाया है। मामला इतना आगे बढ़ा कि पीड़ित को थाने में शिकायत करनी पड़ी। गांव की शांति देवी ने पुलिस को दी गई शिकायत में लिखा है कि 2 सितंबर की शाम को लगभग 4.30 बजे मेरे गांव के मिशनरी एजेंट विनोद यादव (पिता स्व. राधो यादव) अपनी मां गौरा देवी, मंझले भाई प्रदीप यादव, छोटे भाई राजदीप यादव, के साथ आया।

यह भी लिखा है कि विनोद के साथ मंटू यादव, ललमतिया देवी, रेखा देवी और सुनीता देवी भी थी। इन सभी ने मेरे और मेरे बच्चों को पैसे का प्रलोभन देकर कहा कि ईसाई बन जाओ। मना करने पर उन्होंने हम पर हमला कर दिया। इस कारण हम सभी घायल हो गए। हमले के बाद वे लोग यह कहते हुए चले गए कि यदि ईसाई नहीं बने तो घर के सभी लोग जान से मार दिए जाओगे।

बता दें कि इन दिनों हजारीबाग के कई गांवों में लोग ईसाई मिशनरियों का जबर्दस्त विरोध कर रहे हैं। जो लोग ईसाई बन गए हैं, वे वापस हिंदू बन रहे हैं। इससे ईसाई मिशनरी से जुड़े लोग बौखला गए हैं। लोग मान रहे हैं कि लोढिया बस्ती की घटना भी इस बौखलाहट का परिणाम है।