क्या काबुल विस्फोट से जुड़े हैं सऊदी राजकुमार बिन सलमान के तार, ईरान के चैनल ने किया खुलासा

    दिनांक 04-सितंबर-2021   
Total Views |
 kkk_1  H x W: 0
 काबुल हवाईअड्डे पर विस्फोट में घायल एक व्यक्ति को अस्पताल ले जाते परिजन। (प्रकोष्ठ में) सऊदी राजकुमार सलमान (फाइल चित्र)
सलमान के दफ्तरों और मंत्रालय विभागों में सऊदी अरब सरकार के नजदीकी सूत्रों की मानें तो उन्होंने काबुल हवाईअड्डे पर बम हमले में शामिल आतंकवादी समूह को सलमान के समर्थन की बात की है
 ईरान के एक चैनल की मानें तो गत 26 अगस्त को काबुल हवाईअड्डे पर हुए बम हमले को लेकर शक की सुई सऊदी अरब के राजकुमार मोहम्मद बिन सलमान की तरफ भी जाती दिख रही है। सऊदी अरब के एक विपक्षी नेता के हवाले से ईरान के मेहर न्यूज चैनल का दावा है कि काबुल हवाईअड्डे पर विस्फोट करने वाले आतंकी गुट आईएसआईएल का समर्थन करने वालों में सऊदी राजकुमार मोहम्मद बिन सलमान की कथित भूमिका है।
रपट के अनुसार, बिन सलमान के दफ्तरों और मंत्रालय विभागों में सऊदी अरब सरकार के नजदीकी सूत्रों की मानें तो उन्होंने काबुल हवाईअड्डे पर बम हमले में शामिल आतंकवादी समूह को सलमान के समर्थन की बात की है। चैनल की रपट में यह भी है कि मोहम्मद बिन सलमान ने यह जताने की भी कोशिश की कि तालिबानी अफगानिस्तान के नागरिकों की सुरक्षा नहीं कर सकते, जिससे यह साफ होता है कि तालिबान के रहते अफगानिस्तान आतंकवाद का गढ़ बन जाएगा।
सऊदी अरब के एक विपक्षी नेता के हवाले से ईरान के मेहर न्यूज चैनल का दावा है कि काबुल हवाईअड्डे पर विस्फोट करने वाले आतंकी गुट आईएसआईएल का समर्थन करने वालों में सऊदी राजकुमार मोहम्मद बिन सलमान की कथित भूमिका है। उल्लेखनीय है कि राजधानी काबुल के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर 26 अगस्त को हुए जबरदस्त फिदायीन हमले में करीब 150 नागरिकों के अलावा 13 अमेरिकी सैनिक भी मारे गए थे जिसकी पुष्टि स्वयं पेंटागन ने की थी।